logo-image

तृणमूल कांग्रेस ने कहा, यह मत भूलें कि इंदिरा, राजीव शहीद हैं

दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी शहीद हैं और दोनों की आलोचना करते समय इस बात को ध्यान में रखा जाना चाहिए।

Updated on: 08 Feb 2018, 08:32 PM

नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने गुरुवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी शहीद हैं और दोनों की आलोचना करते समय इस बात को ध्यान में रखा जाना चाहिए।

लोकसभा में बजट पर चर्चा में भाग लेने के दौरान त्रिवेदी ने कहा कि राजनेता भले ही वैचारिक स्तर पर दोनों के साथ सहमत ना हों, लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने देश के लिए जान दी।

दिनेश त्रिवेदी ने कहा, 'हम यह कैसे भूल सकते हैं कि राजीव गांधी ने देश के लिए अपना जीवन कुर्बान किया। इंदिरा गांधी ने देश के लिए जीवन कुर्बान किया।'

त्रिवेदी ने कहा कि आलोचना करने वाले शख्स को यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि हम शहीदों के बारे में बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'हम में मतभेद हो सकते हैं, हम आपातकाल से असहमत हो सकते हैं।'

त्रिवेदी की यह टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस पर वंशवाद की राजनीति करने, भ्रष्टाचार, लापरवाह शासन और 'जल्दबाजी में आंध्र प्रदेश का विभाजन' करने को लेकर हमला करने के एक दिन बाद आई है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें