News Nation Logo

ट्रंप की यात्रा हो 'सफल' इसलिए 1 साल के बच्चे को साथ लेकर ड्यूटी कर रही महिला कॉस्टेबल, जानें पूरा माजरा

गोरवा पुलिस थाने में तैनात महिला कॉस्टेबल जिनका नाम संगीता परमार है उन्हें ट्रंप के कार्यक्रम में भेज दिया गया है. ये जानते हुए कि उनके एक साल के बच्चे की तबीयत ठीक नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 23 Feb 2020, 03:57:09 PM
1 साल के बच्चे को साथ लेकर ड्यूटी कर रही महिला कॉस्टेबल

1 साल के बच्चे को साथ लेकर ड्यूटी कर रही महिला कॉस्टेबल (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

गुजरात के अहमदाबाद में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) सोमवार को आने वाले हैं. उनकी यात्रा को यादगार बनाने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार की ओर से पूरी कोशिश की जा रही है. उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. ऐसे में प्रशासन अपने कर्मी को हो रही परेशानियों को भी नजर अंदाज कर रही है. ड्यूटी के नाम पर एक महिला पुलिसकर्मी को परेशान करने का मामला सामने आया है. गोरवा पुलिस थाने में तैनात महिला कॉस्टेबल जिनका नाम संगीता परमार है उन्हें ट्रंप के कार्यक्रम में भेज दिया गया है. ये जानते हुए कि उनके एक साल के बच्चे की तबीयत ठीक नहीं है.

पुलिस महकमा ने उन्हें एक साल के बच्चे के साथ ट्रंप के कार्यक्रम में भेज दिया गया. संगीता परमार ने अपने उच्चाधिकारियों से गुहार लगाई कि उनके एक साल के बेटे की तबीयत ठीक नहीं है. उसके आंख में इंफेक्शन है. इसके बाद भी अधिकारी का दिल नहीं पसीजा. उन्हें अहमदाबाद के विसात में तैनात कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें:बैंकों का महाविलय: आगे बढ़ सकती है एक अप्रैल की समयसीमा; जानें क्यों

महिला कॉस्टेबल ने फर्ज और मातृत्व दोनों की पेश की मिसाल

महिला कॉस्टेबल संगीता परमार ने अपने फर्ज और मातृत्व की अनूठी मिसाल देते हुए एक साल के बेटे के साथ अब ड्यूटी कर रही हैं. संगीता परमार ने कहा, 'ये थोड़ा मुश्किल है लेकिन ये मेरी जिम्मेदारी है कि मैं बतौर मां अपनी ड्यूटी और बतौर कांस्टेबल अपनी ड्यूटी पूरी करूं. उसकी (बच्चे की) तबियत ठीक नहीं है इसलिए मैं उसे अपने साथ लेकर आई हूं और उसे दूध पिला रही हूं.'

गौरतल है कि ट्रम्प के कार्यक्रम के लिए वडोदरा से 500 जवानों की व्यवस्था का आदेश दिया गया था. इसमें एक नाम संगीता परमार का भी है. अब वो अपने बच्चे के साथ अहमदाबाद में ड्यूटी कर रही हैं.

और पढ़ें:भारत अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए तैयार-पीएम मोदी

24 फरवरी को ट्रंप अपने परिवार के साथ आ रहे हैं भारत दौरे पर

बता दें कि दुनिया के सबसे ताकतवर नेता कहे जाने वाले डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनेर के साथ भारत दौरे पर आ रहे हैं. 24 फरवरी को ट्रंप अपने परिवार के साथ गुजरात की धरती पर कदम रखेंगे. सोमवार को ट्रंप के स्वागत में 'नमस्ते ट्रंप' का आयोजन होगा. खुद गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) अहमदाबाद पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया. मोटेरा स्टेडियम स्टेडियम पहुंच कर तमाम तैयारियों का जायजा लिया.

First Published : 23 Feb 2020, 03:57:09 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.