News Nation Logo
Banner

महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद जानें डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने विजिटर बुक में क्या लिखा

यात्रा के आखिरी दिन आज डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ उच्चस्तरीय बैठक कर रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 25 Feb 2020, 11:50:48 AM
डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump)

डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्‍ट्रपति (US President) डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) के भारत दौरे का दूसरा दिन व्‍यस्‍तताओं से भरा हुआ है. सोमवार यानि यात्रा के पहले दिन अहमदाबाद के मोटेरा में 'नमस्‍ते ट्रंप (Namaste Trump)' कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति ने हिस्सा लिया था. उस कार्यक्रम के बाद उन्होंने आगरा जाकर ताजमहल का दीदार किया था. यात्रा के आखिरी दिन आज डोनाल्‍ड ट्रंप भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ उच्चस्तरीय बैठक कर रहे हैं. इस बैठक से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने राजघाट पर जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित किए.

यह भी पढ़ें: सस्ते में खरीदें मकान, दुकान और प्लॉट, स्टेट बैंक (SBI) की इस स्कीम से होगा बड़ा फायदा

संप्रभु भारत के साथ खड़े हैं अमेरिकी नागरिक: डोनाल्‍ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति ने विजिटर बुक में अपने संदेश में लिखा कि अमेरिका के लोग भारत के साथ खड़े हैं. राजघाट पर राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने विजिटर बुक में लिखा- 'अमेरिकी लोग एक संप्रभु और अद्भुत भारत के साथ खड़े हैं. महान महात्मा गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित करना जबरदस्त सम्मान है!' बता दें कि रात में राष्‍ट्रपति भवन में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद की ओर से डोनाल्‍ड ट्रंप के सम्‍मान में रात्रिभोज भी दिया जाएगा. वहीं डोनाल्‍ड ट्रंप की पत्‍नी मेलानिया ट्रंप दिल्‍ली सरकार के एक स्‍कूल में आयोजित हैप्‍पीनेस क्‍लास में शिरकत करेंगी.

यह भी पढ़ें: सुरक्षित निवेश के तौर पर निवेशकों की पहली पसंद है फिक्स्ड डिपॉजिट (FD), जानें इसके क्या हैं फायदे

25 फरवरी : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

  • सुबह 10 बजे: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति भवन जाएंगे. वहां औपचारिक रूप से उनका उनका स्वागत किया जाएगा. वहां से वे महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट जाएंगे.
  • सुबह 10.30 बजे: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को राजघाट पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे.
  • सुबह 11 बजे: हैदराबाद हाउस पहुंचेंगे, जहां पीएम नरेंद्र मोदी और डोनाल्‍ड ट्रंप के बीच डेलीगेशन लेवल की बातचीत होगी. वार्ता के बाद पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को लंच देंगे.
  • दोपहर 12.40 बजे: साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. इसके बाद सीईओ राउंड टेबल के लिए डोनाल्‍ड ट्रंप रुजवेल्ट हाउस यानी अमेरिकी दूतावास भी आएंगे. इसमें उद्योग प्रतिनिधियों के साथ एक गोलमेज सम्मेलन भी शामिल हो सकता है.
  • शाम 7.30 बजे: शाम 7.30 बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की ओर से राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को डिनर दिया जाएगा.
  • रात 10 बजेः डोनाल्‍ड ट्रंप वाया जर्मनी अमेरिका के लिए रवाना हो जाएंगे.

First Published : 25 Feb 2020, 11:50:48 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×