logo-image

ममता बनर्जी को 48 घंटों का अल्टीमेटम देने के बाद आज हड़ताल पर जाएगी एम्स रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन

रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन की ये हड़ताल सोमवार दोपहर 12 बजे शुरू होगी और सुबह 6 बजे तक चलेगी

Updated on: 17 Jun 2019, 10:16 AM

नई दिल्ली:

कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई मारपीट के बाद देशभर में जारी डॉक्टरों का प्रदर्शन अभी तक नहीं थमा है, जिसकी वजह से लोगों को भी काफी परेशानी हो रही है. इस बीच खबर आ रही है कि एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स की एसोसिएशन आज यानी सोमवार से हड़ताल पर जा रही है. रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन की ये हड़ताल सोमवार दोपहर 12 बजे शुरू होगी और सुबह 6 बजे तक चलेगी.

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी आज मेडिकल कॉलेज के प्रतिनिधियों से मिलेंगी, डॉक्टरों की यह शर्त नहीं मानी

हालांकि अस्पताल की एमरजेंसी सेवाओं पर इस हड़ताल का असर नहीं पड़ेगाय. इसी कड़ी में सोमवार को पश्चिम बंगाल में रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएश ने डॉक्टरों के साथ हिंसा के विरोध में मार्च भी निकाला.

इससे पहले बताया जा रहा था कि रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएश ने एक दिन के हड़ताल का ऐलान किया है जिसमें वो आईटीओ के आईएमए दफ्तर में सुबह 10: 00 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक डॉक्टरों धरना देंगे. इसी के साथ एम्स और सफदरजंग के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन को भी हड़ताल में शामिल होने की अपील की गई है, हालांकि बताया ये भी जा रहा था कि इस देशव्यापी हड़ताल में एम्स (AIIMS) के डॉक्टर शामिल नहीं होंगे. एम्स की तरफ से जारी बयान में कहा गया था कि उनकी कोलकाता के हालात पर नजर रहेगी और वो उम्मीद कर रहे हैं कि बंगाल सरकार जल्द सभी डॉक्टरों की मांगे पूरी करेंगी. लेकिन अब बताया जा रहा है कि एम्स की रेसिटेंड डॉक्टर्स एयोसिएशन आज 12 बजे से हड़ताल करेगी.

यह भी पढ़ें:  आज देशभर में डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल, एक बार फिर मरीजों की बढ़ सकती है परेशानी

बता दें, इससे पहले एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों की एसोसिएशन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 4म8 घंटों का अल्टीमेटम दिया था और कहा था कि मांगे पूरी नहीं होने पर वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे