logo-image

डॉक्टर ने लोगों के बीच जाकर बताया कोरोना का इलाज, कहा ये कर लिया तो बच जाएगी जान

ऐसे में राजधानी दिल्ली के जाने माने अस्पताल सर गंगा राम के डॉक्टर परमेश्वर अरोड़ा ने सार्वजनिक तौर पर लोगों के बीच जाकर कोरोना से बचने का इलाज बताया है.

Updated on: 03 Jun 2020, 12:04 PM

नई दिल्ली:

क्या देश क्या दुनिया का कोई अन्य मुल्क सभी आजकल कोरोना से जंग लड़ रहे हैं. दुनियाभर के बड़े -बड़े साइंटिस्ट डॉक्टर इसको खत्म करने के तरीके इजात करने में लगे हैं लेकिन अब तक इस वायरस का न टीका और न ही दवा इजात हो पाई है. ऐसे में राजधानी दिल्ली के जाने माने अस्पताल सर गंगा राम के डॉक्टर परमेश्वर अरोड़ा ने सार्वजनिक तौर पर लोगों के बीच जाकर कोरोना से बचने का इलाज बताया है.

डॉक्टर का ये वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है. वीडियो में डॉक्टर का कहना है कि अगर उनके बताए उपाय कर लिए जाएं तो किसी को भी कोरोना नहीं होगा, इतना ही नहीं डॉक्टर ने अपनी बात लोगों तक सीधे पहुंचाने के लिए एक नायाव तरीका भी निकाला.

यह भी पढ़ें- फिर दिखी प्रशासन की बदहाली : तेज बारिश से भीगा मंडियों में रखा अनाज

क्या कहा डॉक्टर ने

वीडियो में डॉक्टर ने खुद को सर गंगा राम अस्पताल में एमपी आयुर्वेद में सीनीयर कंस्लटेंट बताया है. डॉक्टर का कहना है कि यदि कोई उनकी बताई 5 बातों को अपना लेगा तो उसको कोरोना का खतरा नहीं होगा साथ ही डॉक्टर इस बात पर जोर डालते हुए कहते हैं कि मैं इस बात की जिम्मेदारी भी लेता हूं.

डॉक्टर ने बताईं 5 बातें

डॉक्टर ने कहा दिन में हमें दो बार गर्म पानी पीना है.

दिन में तीन बार लोंग, काली मिर्च या अजबाइन में सेंधा नमक लगाकर खाना है.

रोज रात में सोने से पहले चुटकीभर हल्दी और चुटकीभर सेंधा नमक लेकर गर्म पानी के साथ गरारे करें.

रोज सोने से पहले हल्दी और सेंधा नमक के पानी की भाप लें 2 मिनट के लिए.

दूध में या पानी के साथ मुनक्का खाएं. साथ ही काढ़ा पिएं.