News Nation Logo
Banner

भीड़भाड़ से बचने के लिए डीएमआरसी कर रहा यात्रा पैटर्न का सर्वे

कोरोनावायरस महामारी के बीच मेट्रो में भीड़भाड़ से बचने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) यात्रियों के यात्रा पैटर्न का अध्ययन करने के लिए एक ऑनलाइन सर्वेक्षण कर रहा है.

IANS | Updated on: 14 Oct 2020, 04:19:40 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस महामारी के बीच मेट्रो में भीड़भाड़ से बचने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) यात्रियों के यात्रा पैटर्न का अध्ययन करने के लिए एक ऑनलाइन सर्वेक्षण कर रहा है. यह जानकारी मंगलवार को अधिकारियों ने दी. इस सर्वे की लिंक 27 अक्टूबर, 2020 तक उपलब्ध रहेगी. इसका उद्देश्य मेट्रो यात्रियों से उनकी क्षमता या बिना व्यवस्तता वाले घंटों में यात्रा करने की संभावना से जुड़ी जानकारियां एकत्र करना है ताकि सुबह और शाम के पीक आवर्स के दौरान होने वाली भीड़ से बचा जा सके.

इस सर्वे के प्रश्न मेट्रो यात्रा के बुनियादी पहलुओं को ध्यान रखते हुए बनाए गए हैं, जैसे कि यात्रा के समय, किस लाइन का उपयोग, बिना-व्यस्तता वाले घंटों में यात्रा की योजना बनाने का लचीलापन और क्या यात्रियों के पास घर से काम करने का विकल्प है. इस सर्वे के जरिए मिलने वाले जानकारियों से दिल्ली मेट्रो को यात्रियों की आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से समझने और सेवाओं को और बेहतर बनाने में मदद मिलेगी.

कोविड -19 महामारी के बीच दिल्ली मेट्रो ने 12 सितंबर से अपनी पूरी सेवा नए मानदंडों के साथ फिर से शुरू कर दी है, लेकिन डीएमआरसी के कुछ हिस्सों में 100 फीसदी क्षमता का उपयोग हो रहा है, जिसे देखते हुए यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि वे कम व्यस्तता वाले समय में यात्रा करने को प्राथमिकता दें.

First Published : 14 Oct 2020, 04:19:40 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

DMRC Delhi Metro Survey

वीडियो