logo-image

डीएमके ने 27 सितंबर के भारत बंद को सफल बनाने के लिए व्यापक अभियान चलाया

डीएमके ने 27 सितंबर के भारत बंद को सफल बनाने के लिए व्यापक अभियान चलाया

Updated on: 24 Sep 2021, 03:10 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु की सत्तारूढ़ द्रमुक 27 सितंबर को राज्य में भारत बंद को सफल बनाने के लिए सभी जिलों में व्यापक अभियान चला रही है। पार्टी ने लोगों से इसे सफल बनाने की अपील की है क्योंकि यह किसान समुदाय के अधिकारों की रक्षा के लिए है।

डीएमके के राज्य आयोजन सचिव आर.एस. भारती ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, पार्टी मुख्य रूप से कृषि प्रधान देश में कृषक समुदाय की वास्तविक जरूरतों के साथ खड़ी है। हम उन किसानों के साथ हैं जो कठोर कृषि कानूनों के खिलाफ अपने अधिकारों के लिए दिल्ली और अन्य जगहों पर लड़ रहे हैं।

मोर्चा नेताओं ने कहा, देशभर में संयुक्त किसान मोर्चा में कई किसान संघों के एक आंदोलन ने 27 सितंबर को देशव्यापी शांतिपूर्ण हड़ताल का आह्वान किया है। हड़ताल का मुख्य एजेंडा भारत बंद कहा जा रहा है, जो केंद्र सरकार द्वारा पारित किसान विरोधी कृषि कानूनों को निरस्त करना है।

डीएमके कृषि शाखा के राज्य प्रमुख एन.के.के. पेरियासामी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, तमिलनाडु में 27 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा के हड़ताल किसान संघों के समर्थन और एकजुटता के साथ शांतिपूर्ण हड़ताल की जाएगी। डीएमके की कृषि शाखा ने तमिलनाडु के खेत श्रमिकों, आम जनता, व्यापारियों और सामाजिक संगठनों को शांतिपूर्ण विरोध में भाग लेने और इसे पूरी तरह सफल बनाने के लिए अपील की है।

डीएमके की कृषि शाखा ने राज्य के सभी जिलों में ब्लॉक स्तर पर प्रचार शुरू कर दिया है और पार्टी नेतृत्व को लगता है कि तमिलनाडु में यह एक शानदार सफलता होगी।

पेरियासामी ने यह भी कहा कि प्रस्तावित हड़ताल ईंधन की कीमतों में वृद्धि के साथ-साथ सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के निजीकरण के अलोकतांत्रिक प्रस्तावों के खिलाफ भी है जिसमें लाभ कमाने वाले उपक्रम शामिल हैं।

डिंडुगल जिले के एक सब्जी किसान एस. कलियप्पन ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, मैं हड़ताल में भाग लूंगा। मुझे बंद के कारण के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन जैसा कि स्थानीय डीएमके पदाधिकारियों ने मुझसे कहा है, मैं निश्चित रूप से भाग लूंगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.