logo-image

कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं ने मांगा मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा का इस्तीफा

कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं ने मांगा मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा का इस्तीफा

Updated on: 18 Feb 2022, 01:20 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं ने ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा के इस्तीफे की मांग को लेकर राज्य विधानसभा में धरना शुरू कर दिया है।

ईश्वरप्पा ने पहले यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि एक दिन लाल किले पर भगवा झंडा फहराया जाएगा। विपक्षी नेता सिद्धारमैया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने सत्ताधारी भाजपा सरकार को ईश्वरप्पा को बर्खास्त करने की समय सीमा गुरुवार सुबह तक दी थी।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा और अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी व्यक्तिगत रूप से गए और विधानसभा में कांग्रेस नेताओं से मिले और दिन और रात का आंदोलन को समाप्त करने का अनुरोध किया। हालांकि कांग्रेस नेताओं ने अपना रुख नरम करने से इनकार कर दिया।

बोम्मई ने कहा, विपक्ष ने मंत्री ईश्वरप्पा के बयान को गलत समझा है और लोगों के बीच गलत धारणा बनाने की कोशिश कर रहा है। यह इस मुद्दे पर जनविरोधी रवैया दिखा रहा है।

ईश्वरप्पा के बयान में कुछ भी गलत नहीं है। इसमें कानून के खिलाफ कोई पहलू नहीं है। विपक्ष ने इसे एक बड़ा मुद्दा बना दिया है क्योंकि उनके पास कोई अन्य मुद्दा नहीं है। वे बिना किसी कारण के दिन-रात धरना दे रहे हैं। इस तरह से एक जिम्मेदार विपक्ष काम नहीं करता है।

बोम्मई ने कहा, यह पूरी तरह से अपनी जिम्मेदारी भूल गया है। उनका मानना है कि इससे उन्हें राजनीतिक लाभ होगा। लेकिन इससे उन्हें कोई लाभ नहीं होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.