News Nation Logo

LoC पर जवान मना रहे दिवाली का जश्न, भारत माता की जय के लग रहे नारे

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 23 Oct 2022, 09:01:28 AM
दिवाली 2022

दिवाली 2022 (Photo Credit: ANI)

New Delhi:  

देश दिवाली का पवन पर्व माना रहा है और इस बीच न्यूज नेशन अखनूर में एलओसी पर देश की रक्षा में तैनात जवानों के बीच पहुंचा है. ताकि देश को दिखा सके की हमारे जवान किस तरह से देश की निगहबानी कर रहे हैं. साथ ही बॉर्डर पर तैनाती के साथ दिवाली की खुशियां आपस में एक दूसरे के साथ मना रहे है. बॉर्डर पर जवानों की मुस्तैदी को देखने और दिवाली में जवानों के जोश को देखने के लिए हम अखनूर LoC पर सेना की आखिरी पोस्ट पर पहुंचे. जहां सेना के जवान ड्यूटी पर जाने के लिए तैयार बैठे थे। लेकिन दिवाली का दिन खास होने के चलते कुछ जवान मंदिर में दिवाली की पूजा करते हुए नजर आए। इस मौके माता लक्ष्मी की पूजा तो हुई साथ ही भजन कीर्तन से जवानों ने दिवाली पर समा बांध दिया । 

दिवाली हो और मिठाई ना हो ऐसा हो नहीं सकता ऐसे में सेना की रसोई में जवानों के लिए अलग अलग तरह की मिठाइयों को इंतजाम भी किया गया , लड्डू , बर्फी , बेसन के साथ कई और तरह की चीज़े भी जवानों के लिए दिवाली के मौके पर बनाई गई। जवान एक दूसरे को गले लगाते और मिठाई खिलाते हुए नजर आए। जवानों को कहना था की भले ही वो अपने परिवार से दूर हो लेकिन सरहद पर उनके साथी ही उनका परिवार है। ऐसे में दिवाली का दिन एक दूसरे को बधाई देने और परिवार के लोगों को याद करने का होता है।  वैसे तो जवानों के लिए LoC पर जवानी के लिए पटाखे चलना तोड़ा मुश्किल होता है। लेकिन दिवाली के इस मौके पर ड्यूटी पर जाने से पहले जवानों ने हमारी टीम के साथ फूलझड़िया भी चलाई और अनार में जलाए। देश के नाम संदेश भी दिया की वो दुश्मन के सामने डटे है और देश  वासी अपने परिवारों के साथ खुशियां मनाई बस इसी बात की कामना वो करते है और देश को दिवाली की शुभकामनाएं देते है । 

वहीं ड्यूटी में जाने से पहले सभी जवान जोश से लबरेज दिखे । हाथो में हथियार थामे और दिवाली के दिए थामे जवानों ने देश की मोहब्बत में साथ मिलकर न्यूज नेशन के जरिए देशवासियों को एक गाना भी गायाऔर साथ ही सेना के CO इकबाल सिंह अरोड़ा ने सरहद पर देश के लिए बनाई अपनी कविता की पक्तियो को भी देश के नाम समर्पित किया।

First Published : 23 Oct 2022, 09:01:28 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.