logo-image

Diwali 2020: जैसलमेर में पीएम मोदी, अक्षरधाम में केजरीवाल, जानें CM योगी ने कहां मनाई दिवाली  

पूरे देश में शनिवार को दीपावली का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. दीयों की रोशनी से पूरा देश जगमगा रहा है. कोरोना काल के बीच आम आदमी से लेकर खास तक हर कोई संयमित तरीके से अपने-अपने अंदाज में दीपावली मना रहा है.

Updated on: 14 Nov 2020, 10:22 PM

नई दिल्‍ली:

पूरे देश में शनिवार को दीपावली का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. दीयों की रोशनी से पूरा देश जगमगा रहा है. कोरोना काल के बीच आम आदमी से लेकर खास तक हर कोई संयमित तरीके से अपने-अपने अंदाज में दीपावली मना रहा है. जैसलमेर में पीएम नरेंद्र मोदी, अक्षरधाम में सीएम अरविंद केजरीवाल तो जानें सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहां दिवाली मनाई है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने जैसलमेर में जवानों के साथ दीपावली मनाई है. इस दौरान प्रधानमंत्री ने भारत के दुश्मनों को स्पष्ट संदेश देते हुए कहा कि अगर भारत को आजमाया गया तो ‘प्रचंड जवाब’ दिया जाएगा. मोदी 2014 में पदभार संभालने के बाद से ही हर दिवाली जवानों के साथ मनाते आए हैं. इस बार वह जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए लोंगेवाला चौकी आए. 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी बढ़ते कोरोना वायरस के बीच दिवाली का पर्व मनाया. सीएम केजरीवाल ने अक्षरधाम मंदिर में आरती की. इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी मौजूद रहीं. साथ ही दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे.

बिहार विधानसभा चुनाव में एक बार फिर जीत दर्ज करने वाले नीतीश कुमार ने भी पटना स्थित अपने सरकारी आवास में दीपावली मनाई. उन्होंने दीये जलाकर त्योहार मनाया. आपको बता दें कि नीतीश कुमार के लिए ये दिवाली दोहरी खुशी लेकर आई है. उनके नेतृत्व में NDA ने बिहार चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल किया है. इसके बाद नीतीश कुमार का इस बार फिर से सीएम बनना तय हो गया है. हालांकि, अभी सरकार के स्वरूप को लेकर मंथन जारी है.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दीपावली के पावन अवसर पर अपने गोरखनाथ मंदिर स्थित आवास पर लक्ष्मी गणेश तथा धन कुबेर जी, लेखनी, दवात आदि की विधि विधान से पूजन कर आरती की.