logo-image

पीएम मोदी ने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो से की बातचीत, कोरोना संकट समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से पैदा हुई अर्थव्यवस्था संकट पर चर्चा की. पीएम मोदी ने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति से बातचीत करने के बाद इसकी जानकारी दी.

Updated on: 28 Apr 2020, 03:58 PM

नई दिल्ली:

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने तबाही मचा रखी है. इसकी जद में विकसित और विकासशील देश दोनों आ चुके हैं. भारत में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. मोदी सरकार इससे निपटने के लिए लगातार कदम उठा रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लगातार अन्य देशों के शीर्ष नेताओं से बातचीत कर के कोरोना से एक जुट होकर मुकाबला करने की बात कर रहे हैं. इसी के तहत मंगलवार को पीएम मोदी ने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति से फोन पर बातचीत की.

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से पैदा हुई अर्थव्यवस्था संकट पर चर्चा की. पीएम मोदी ने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति से बातचीत करने के बाद इसकी जानकारी दी. पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा, 'मैंने अपने अच्छे दोस्त राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ कोविद-19 (#COVID19) महामारी पर चर्चा की.

उन्होंने आगे कहा कि करीबी समुद्री पड़ोसी और व्यापक रणनीतिक साझेदार के रूप में भारत और इंडोनेशिया का सहयोग इस संकट से उत्पन्न स्वास्थ्य और आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए महत्वपूर्ण है.

इसे भी पढ़ें:उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ से चुकता किया हिसाब

पीएम मोदी लगातार अलग-अलग देशों के शासनाध्यक्षों से कर रहे हैं बातचीत 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण उत्पन्न चुनौतियों के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले कुछ समय से दुनिया के विभिन्न देशों के शासनाध्यक्षों के साथ, इस संकट और इससे निपटने के उपायों पर लगातार चर्चा कर रहे हैं .

अमेरिका, इजराइल समेत कई देशों के साथ मिलकर काम कर रहा है भारत

इधर, अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने बताया कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ समन्वित कार्रवाई के लिए अमेरिका, इज़राइल सहित कई देशों के साथ भारत मिलकर काम कर रहा है. प्रभावशाली अमेरिकी यहूदी समिति (एजेंसी) के साथ बताचीत में संधू ने कहा कि भारतीय नेतृत्व अपने दोस्तों से सम्पर्क में है और उनकी मदद के लिए कदम उठाने को तैयार है.

और पढ़ें:मोदी सरकार की ‘जनधन गबन’ योजना का पर्दाफाश, 68,607 करोड़ रुपये के वारे न्यारे : कांग्रेस

भारत सबके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है

संधू ने कहा, ‘जैसा कि हम इस महामारी से जूझ रहे हैं, समन्वित कार्रवाई के लिए अमेरिका, इज़राइल सहित अन्य देशों के साथ भारत मिलकर काम कर रहा है. चाहे वह आवश्यक दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित करना हो या विशेषज्ञता , ज्ञान और वैज्ञानिक सहयोग साझा करना हो, भारत अपने दोस्तों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है.’