News Nation Logo

डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने किया जामिया का वीडियो शेयर, पुलिस भांज रही छात्रों पर लाठियां

इसी क्रम में बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप शुक्रवार को जामिया पहुंचे थे यहां उन्होंने खुलकर अपनी बात लोगों के सामने रखी.

News State | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 16 Feb 2020, 11:12:24 AM
Bollywood director Anurag Kashyap

Bollywood director Anurag Kashyap (Photo Credit: (फाइल फोटो))

New Delhi:  

दिल्ली में जामिया मिल्लिया इस्लामिया में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा हैं. इसी क्रम में बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप शुक्रवार को जामिया पहुंचे थे यहां उन्होंने खुलकर अपनी बात लोगों के सामने रखी. इसके बाद अब डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने पत्रकार राणा अय्यूव के एक ट्विट को रिट्वीट किया है जिसे दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया कॉलेज का बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-मध्य प्रदेश में एक भालू की कहानी सुनकर आप भी रह जाएंगे हैरान, जिसने सुना रह गया दंग

वीडियो के अनुसार वीडियो 12 दिसंवर 2019 का बताया जा रहा है. 45 सैकंड के इस वीडियो में दिख रहा है कि कुछ छात्र किसी जगह पर किताबों और नोट बुक के साथ बैठे हैं अगले ही पल कुछ सुरक्षाबल आकर उनपर लाठियों से जौरदार हमले करना शुरू कर देते हैं जिससे उस स्थान पर छात्रों में अफरा-तफरी मच जाती है और वे बाहर की तरफ भागने लगते हैं.

इस वीडियों पर राणा अय्यूव ने 'जामिया का यह फुटेज सच्चाई को पुष्ट करता है जैसा कि हम जानते हैं' लिखकर अपने ट्विटर पर शेयर किया है. जिसको अनुराग कश्यप ने रिट्वीट किया है.

पुलिस ने लिया संज्ञान

जामिया मिलिया इस्लामिया की लाइब्रेरी में छात्रों पर पुलिस लाठीचार्ज का वीडियो वायरल होने के बारे में दिल्ली पुलिस स्पेशल सीपी प्रवीर रंजन ने मीडिया को कहा कि यह वीडियो पुलिस के भी संज्ञान में आया है और इस पूरे मामले पर स्पेशल टीम जांच कर रही है.

जामिया में क्या बोले अनुराग कश्यप?

उन्होंने कहा, 'मैं जामिया में पहली बार आया हूं. पहले लग रहा था कि हम मर गए हैं. लेकिन यहां आकर लगा कि हम जिंदा हैं. एक आंदोलन देखकर लगता है कि हम जिंदा हैं. भेड़ बकरियों की तरह अंदर नहीं जा सकते. मेरे लिए ये आंदोलन जामिया से शुरू हुआ. ये लड़ाई बहुत लंबी है. कल, परसों या चुनाव के साथ ये खत्म नहीं होगी.'

उन्होंने कहा, 'हमें विश्वास नहीं है कि गृह मंत्री क्या करते हैं. हमें इसमें विश्वास है कि आप क्या करते हैं. वहीं जो लोग कुछ नहीं कह रहे हैं वो आपकी चुप्पी में आपके साथ हैं. मैं सिर्फ दिल की बात कहता हूं. वो डरते हैं कि आप प्रवोक क्यों नहीं होते हो. उनको प्यार नहीं पता. उनको हिंसा की भाषा आती है. आप लोगों की हिम्मत देख मैं ट्विटर पर वापस आ गया. सबको सबके हाल पर छोड़ कर गया था मैं. आप उस तरीके की सरकार से डील कर रहे हैं, जो अपनों से अलग डील कर रहे हैं.'

First Published : 16 Feb 2020, 09:37:52 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Anurag Kashyab JAMIA