logo-image

मसूद अजहर पर भारत को मिली बड़ी कूटनीतिक जीत, लेकिन विपक्ष को यह बात पच नहीं रही : अरुण जेटली

पाकिस्‍तान के आतंकी सरगना मसूद अजहर (Masood Azhar) को संयुक्‍त राष्‍ट्र (UN) द्वारा वैश्‍विक आतंकी घोषित करने के एक दिन बाद भारत सरकार की ओर से वित्‍त मंत्री अरुण जेटली और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसे देश की जीत करार दिया.

Updated on: 02 May 2019, 01:28 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्‍तान (Pakistan) के आतंकी सरगना मसूद अजहर (Masood Azhar) को संयुक्‍त राष्‍ट्र (UN) द्वारा वैश्‍विक आतंकी घोषित करने के एक दिन बाद भारत सरकार की ओर से वित्‍त मंत्री अरुण जेटली और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसे देश की जीत करार दिया. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन (nirmala sitharaman) ने कहा, चीन मसूद अजहर के मुद्दे पर तकनीकी आपत्‍ति लगाता था. तीन बार यह प्रस्‍ताव यूएन में पेश किया गया. हमने पाकिस्‍तान को अलग-थलग कर दिया है.

यह भी पढ़ें ः वोट कटवा वाले बयान से पलटीं प्रियंका गांधी, बोलीं-हम जीवन भर बीजेपी से लड़ेंगे

वित्‍त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने कहा, प्रधानमंत्री इस मिशन में लगातार लगे रहे. उन्होंने आगे कहा, भारत सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के प्रयासों की वजह से ये बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. आतंक के खिलाफ हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति रही है और हम ये संदेश देना चाहते हैं कि सरकार आगे भी इस नीति को जारी रखेगी. यह भारत सरकार की बड़ी कूटनीतिक जीत है.

यह भी पढ़ें ः पीएम कहते हैं कि हिन्दुस्तान में आतंकी धमाका नहीं हुआ तो ये हमले क्या हैं : कांग्रेस, पढ़ें पूरी खबर

अरुण जेटली ने कहा, कई बार टेक्निकल ऑब्जेक्शन लगाए गए, जिससे भारत का प्रयास सफल नही हुआ, लेकिन अंतत: भारत को कामयाबी मिली. उन्होंने आगे कहा, अंतरराष्ट्रीय दवाब की वजह से वो बाधा भी खत्म हो गई, लेकिन दुर्भाग्य इस बात का है कि जब देश जीतता है तो हर देशवासी जीतता है, लेकिन विपक्ष को लगता है कि अगर हम इनमें शामिल हो गए तो इसकी राजनीतिक कीमत उनको चुकानी पड़ेगी.

अरुण जेटली ने कहा, विदेश नीति और रक्षा नीति पर हर वक्त देश की एक आवाज होती है. राष्ट्रवाद हमारे लिए हमेशा से एक महत्वपूर्ण मुद्दा रहा है, लेकिन हम हर मुद्दे को राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाना चाहते हैं. मसूद अजहर के ग्लोबल आतंकी डिक्लेअर होने के मुद्दे को बाकी के 3 फेज में क्या बीजेपी भनाएगी.