logo-image

राजनयिक विवाद से भारत-पाकिस्तान के रिश्ते खराब हो रहे, जल्द सुलझाया जाएगा: सोहैल महमूद

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहैल महमूद ने कहा कि दोनों देशों के बीच चल रहा राजनयिक विवाद जल्द सुलझा लिया जाएगा।

Updated on: 23 Mar 2018, 03:47 PM

नई दिल्ली:

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहैल महमूद ने कहा कि दोनों देशों के बीच चल रहा राजनयिक विवाद जल्द सुलझा लिया जाएगा।

सोहैल महमूद ने कहा, 'मैंने अपनी सरकार से इस मुद्दे से बातचीत की है और हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द इसका समाधान किया जाय क्योंकि दोनों देशों के बीच संबंधों को यह प्रभावित कर रहा है।'

बता दें कि राजनयिक उत्पीड़न मामले को लेकर पाकिस्तान सरकार ने भारत में रह रहे अपने उच्चायुक्त को पूछताछ के लिए पाकिस्तान बुलाया था।

पिछले कई दिनों से भारत और पारकिस्तान दोनों देशों ने एक-दूसरे पर राजनयिकों के उत्पीड़न का आरोप लगा रहे हैं जिसके बाद कूटनीतिक स्तर पर दोनों देशों के बीच तनाव लगातार बढ़ रहे हैं।

बीते 19 मार्च को भी पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में भारतीय राजनयिकों के पीछा करने के बाद उन्हें डराने और धमकाने की कथित घटना सामने आई थी।

वहीं पाकिस्तान भी भारत पर राजनयिकों के साथ प्रताड़ना की शिकायत कर हाल ही में दिल्ली में हुए विश्व व्यापार संगठन (WTO) की समिट में हिस्सा नहीं लिया था।

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान ने भारतीय दूतावास की साइट को ब्लॉक कर दिया था जिसकी वजह से उसके रोजाना के कामकाज में परेशानी हो रही है।

भारत ने राजनयिकों के उत्पीड़न को लेकर गहरी चिंता जताई और फिर से वर्बल नोट भी जारी किया था। पिछले तीन महीनों के दौरान 19 मार्च को 13वीं बार हुआ, जब भारत को ऐसा नोट जारी करने के लिए बाध्य होना पड़ा था।

और पढ़ें: भारत को घेरने के लिये चीन ने पाकिस्तान को बेचा शक्तिशाली मिसाइल ट्रैकिंग सिस्टम