logo-image

श्रीलंका के मंत्रियों के नए मंत्रिमंडल ने ली शपथ

श्रीलंका के मंत्रियों के नए मंत्रिमंडल ने ली शपथ

Updated on: 22 Jul 2022, 06:00 PM

कोलंबो:

राज्य की राजधानी कोलंबो में शुक्रवार को राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के समक्ष प्रधानमंत्री दिनेश गुणवर्धने सहित 18 मंत्रियों ने श्रीलंका के नए मंत्रिमंडल में शपथ ली।

राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने वालों में अली साबरी ने विदेश मंत्री के रूप में, हरिन फर्नांडो ने पर्यटन और भूमि मंत्री के रूप में, नलिन फर्नांडो ने व्यापार, वाणिज्य और खाद्य सुरक्षा मंत्री, कंचना विजेसेकेरा ने ऊर्जा और ऊर्जा मंत्री के रूप में शपथ ली।

पहले दिनेश गुणवर्धने ने प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली और उन्होंने लोक प्रशासन, गृह मामलों, प्रांतीय परिषदों और स्थानीय सरकार के मंत्री का पद भी अपने पास रखा है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गोटाबाया राजपक्षे के इस्तीफे के बाद श्रीलंका के नए राष्ट्रपति बनने के लिए 20 जुलाई को रानिल विक्रमसिंघे के संसद में चुनाव जीतने के बाद मंत्रियों के नए मंत्रिमंडल ने शपथ ली।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.