logo-image

दिलजीत दोसांझ ने सिंघु बार्डर पहुंच कर किसानों को दिया समर्थन, दान किए 1 करोड़ रुपये

गायक एवं अभिनेता दिलजीत दोसांझ ने शनिवार को सिंधु बॉर्डर पहुंच कर नये कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को अपना समर्थन दिया. दोसांझ ने धरना स्थल पर पहुंच कर आंदोलनरत किसानों को संबोधित किया.

Updated on: 05 Dec 2020, 11:11 PM

सोनीपत:

गायक एवं अभिनेता दिलजीत दोसांझ ने शनिवार को सिंधु बॉर्डर पहुंच कर नये कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को अपना समर्थन दिया. दोसांझ ने धरना स्थल पर पहुंच कर आंदोलनरत किसानों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ केंद्र सरकार से हमारा सिर्फ यह निवेदन है कि वह किसानों की मांग पूरी करे. हर कोई यहां शांतिपूर्ण ढंग से बैठा है और पूरा देश किसानों के साथ है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ ट्विटर पर चीजों को घुमाया जाता है, मुद्दों को ना भटकाएं.’ उन्होंने किसानों को 1 करोड़ रुपये दान किए. 

वहीं, धरने में शामिल होने आए एक किसान को शुक्रवार रात एक गाड़ी ने टक्कर मार दी. इस घटना में किसान के साथ कार चालक की भी मौत हो गई. यह घटना राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर गांव रसोई के पास हुई. पुलिस ने बताया कि विपरीत दिशा से आए ईको वैन चालक ने धरने में शामिल होने आए एक किसान को टक्कर मार दी. हादसे के बाद अनियंत्रित हुई ईको वैन भी एक अज्ञात वाहन से टकरा गई, जिससे किसान व ईको वैन चालक दोनों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मृतक किसान की पहचान पंजाब के नवांशहर के गांव हसनपुर खुर्द निवासी सुरेंद्र सिंह (50) के रूप में की गई है. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची कुंडली थाना पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर उनका पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया.