logo-image

राज्यसभा में जब आमने-सामने आए दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया, कुछ इस तरह का रिएक्शन आया सामने

राज्यसभा से एक बेहद ही रोचक तस्वीर सामने आई. इस तस्वीर में ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह का आमना-सामना हुआ. फिर जो रिएक्शन रहा वो बेहद ही दिलचस्प था.

Updated on: 22 Jul 2020, 04:15 PM

नई दिल्ली :

कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी का हो जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली. इस दौरान राज्यसभा से एक बेहद ही रोचक तस्वीर सामने आई. इस तस्वीर में ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह (digvijaya singh) का आमना-सामना हुआ. फिर जो रिएक्शन रहा वो बेहद ही दिलचस्प था.

दरअसल, बुधवार को राज्यसभा में 45 नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ग्रहण की. इनमें 36 सांसद वो हैं जो पहली बार राज्यसभा पहुंचे हैं. राज्यसभा चुनाव और उपचुनाव में 20 राज्यों में से 61 सदस्य चुनकर यहां पहुंचे. जिनमें आज 45 ने शपथ ली.

इस शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा रामदास अठावले, शरद पवार, दिग्विजय सिंह समेत 12 सिंटिग सांसद बने. शपथ ग्रहण समारोह में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी शपथ ली. इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और दिग्विजय सिंह का आमना-सामना हुआ.

इसे भी पढ़ें: शरद पवार, सिंधिया, दिग्विजय, प्रियंका चतुर्वेदी सहित 45 राज्यसभा सांसदों ने ली शपथ

दोनों ने मास्क पहन रखे थे. जैसे ही दोनों नेताओं का सामना हुआ एक दुसरे को हाथ जोड़कर अभिवादन किया. इस तस्वीर में गुलाम नबी आजाद भी नजर आए. राज्यसभा में नेता विपक्ष और कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद हाथों से कुछ इशारा करते हुए दिखाई दिए.

और पढ़ें: AAP ने मांगा बिप्लब देव का इस्तीफा, दुष्यंत चौटाला से पूछा- आप भी जाट हैं, अगर आप मंदबृद्धि हैं तो...

बता दें कि मध्य प्रदेश से ही दोनों नेता आते हैं. जो स्थिति अभी राजस्थान की है वैसा ही कुछ मार्च महीने में मध्य प्रदेश की थी. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. दिग्विजय सिंह कमलनाथ के साथ थे. सिंधिया चाहते थे कि राज्यसभा की एक सीट जो कांग्रेस के खाते से आती उसपर उन्हें बैठाया जाए. लेकिन पार्टी ने दिग्विजय सिंह को मौका दिया. जिससे सिंधिया खफा था. उन्होंने अपने समर्थक विधायकों के साथ कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए. जिसकी वजह से कमनाथ सरकार गिर गई और बीजेपी की सरकार बन गई.