logo-image

कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे दिग्विजय सिंह, कल करेंगे नामांकन

दिग्विजय सिंह ने पर्चा लेने के बाद कहा कि वह यहां पर अपना नामांकन पत्र लेने आए थे. वे कल तक पर्चा भर देंगे.

Updated on: 29 Sep 2022, 03:04 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में दिग्विजय सिंह सबसे आगे नजर आ रहे हैं. उन्होंने आज दिल्ली पहुंचकर नामांकन पत्र ले लिया है. उन्होंने कहा कि वे कल इसे भरकर जमा कर देंगे. वहीं राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की सोनिया गांधी से अभी तक मुलाकात नहीं हो पाई है. ऐसा बताया जा रहा है कि गहलोत को अध्यक्ष पद के लिए आलाकमान की ओर से हरी झंडी नहीं मिली है. दिग्विजय सिंह ने पर्चा लेने के बाद कहा कि वह यहां पर अपना नामांकन पत्र लेने आए थे. वे कल तक पर्चा भर देंगे. गौरतलब है कि राजस्थान में पार्टी में कलह निकलकर सामने आई है. इसके बाद से सोनिया गांधी काफी सक्रिय हो चुकी हैं. दिग्विजय को गांधी परिवार का करीबी माना जाता है. वे दो बार मध्यप्रदेश के सीएम रह चुके हैं. इसके साथ उन्हें संगठन में काम करने का अनुभव भी है. 

गांधी परिवार की नाराजगी की वजह 

बीते दिनों राजस्थान में करीब 90 विधायकों के कथित इस्तीफे के बाद से सियासत ने नया मोड़ लिया है. इस दौरान गहलोत समर्थक स्पीकर सीपी जोशी के आवास पर पहुंचे. विधायकों का इंतजार कर रहे अजय माकन और  मल्लिकार्जुन खड़गे बगैर बैठक के ही दिल्ली चले गए. ऐस कहा जा रहा है इस सियासी घटना के बाद से गांधी परिवार काफी नाराज हो गया था.

गहलोत की प्रतिक्रिया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गहलोत इस घटनाक्रम को लेकर खड़गे से माफी मांगी थी. वहीं खड़गे का कहना था कि इस तरह की बगावत उनकी सहमति के बगैर हो ही नहीं सकती. हालांकि अशोक गहलोत इन प्रतिक्रियाओं से अपने को दूर रखने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि वह सोनिया गांधी से फोन पर बातकर इस पर सफाई दे चुके हैं.