logo-image

...तो क्या अपनी ही मिसाइल का निशाना बन गया था MI17!, हादसे में 2 अधिकारी, 4 जवान हुए थे शहीद

26 फरवरी को बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के अगले दिन यानी 27 फरवरी को पाकिस्‍तान एयरफोर्स के 24 जेट जम्‍मू कश्‍मीर में दाखिल हुए थे

Updated on: 29 Mar 2019, 02:37 PM

नई दिल्ली:

आर्म्ड फोर्सेज को लेकर एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है. अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक्‍स टाइम्‍स की रिपोर्ट को मानें तो 27 फरवरी को बडगाम में इंडियन एयरफोर्स (IAF) का हेलीकॉप्‍टर MI-17V5 अपनी ही मिसाइल का शिकार हो गया था. इस हादसे में IAF के 2 अधिकारी समेत 4 जवान शहीद हो गए थे तो एक आम नागरिक की भी मौत हो गई थी. इकोनॉमिक टाइम्‍स ने रिपोर्ट में घटना की जांच से जुड़े अधिकारियों के हवाले से यह दावा किया है. जांचकर्ता इस घटना में उन तमाम पहलुओं का अध्‍ययन कर रहे हैं जिसकी वजह से हेलीकॉप्‍टर क्रैश हुआ.

घटना की जांच जारी, कोर्ट मार्शल भी संभव

26 फरवरी को बालाकोट में एयर स्‍ट्राइक के बाद 27 फरवरी को पाकिस्‍तान एयरफोर्स के 24 जेट जम्‍मू कश्‍मीर में दाखिल हुए थे. IAF की ओर से जिस वक्त पाकिस्‍तान को जवाब दिया जा रहा था, उसी दौरान एक MI-17 हेलीकॉप्‍टर के क्रैश होने की खबर से हड़कंप मच गया था. IAF सूत्रों के मुताबिक घटना के अंतिम समय में क्‍या हुआ इसकी जांच जारी है. वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक अगर इस घटना में कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कोर्ट मार्शल तक की प्रक्रिया भी शुरू की जा सकती है.

एयर डिफेंस अलर्ट के बाद इजरायली मिसाइल को एक्टिवेट किया गया था. रिपोर्ट के मुताबिक पाक के द्वारा हथियारों से लैस किसी UAV के धोखे में MI-17V5 को निशाना बना दिया हो. वहीं IAF ने क्रैश की बात मानी थी लेकिन इसका जिक्र नहीं किया था. उस समय पाकिस्‍तान ने कहा था कि हेलीकॉप्‍टर क्रैश में उसके जेट्स की कोई भूमिका नहीं थी.