logo-image

हरियाणा के मुख्यमंत्री से असंतोष चरम पर - सीवोटर ट्रैकर

हरियाणा के मुख्यमंत्री से असंतोष चरम पर - सीवोटर ट्रैकर

Updated on: 22 Sep 2021, 10:35 PM

नई दिल्ली:

भाजपा द्वारा तीन राज्यों में मुख्यमंत्री बदले जाने के बाद रडार पर नवीनतम हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हैं, जिनकी संतुष्टि रेटिंग लगातार खराब रही है।

आईएएनएस सीवोटर ट्रैकर के अनुसार, हरियाणा के मुख्यमंत्री के लिए असंतोष रेटिंग 40 प्रतिशत से अधिक है, जबकि जनता के बीच संतुष्टि रेटिंग बहुत कम है।

जबकि कम लोकप्रियता रेटिंग के कारण पांच मुख्यमंत्रियों को हटा दिया गया है, जैसा कि पहले आईएएनएस सीवोटर ट्रैकर में दिखाया गया था। आंकड़े बताते हैं कि हरियाणा और राजस्थान के मुख्यमंत्री फिसलन भरे मैदान में हैं।

भाजपा ने हाल ही में गुजरात, कर्नाटक और उत्तराखंड में मुख्यमंत्री बदले हैं। उत्तराखंड के मामले में इस साल दो बार मुख्यमंत्री बदले गए। कांग्रेस ने भी हाल ही में पंजाब में अपने मुख्यमंत्री को हटाकर उसका अनुसरण किया।

तमिलनाडु और पुडुचेरी के दो अन्य अलोकप्रिय मुख्यमंत्रियों को इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनावों के बाद बाहर कर दिया गया था।

सीवोटर इंटरनेशनल के संस्थापक-निदेशक यशवंत देशमुख ने कहा, आईएएनएस सीवोटर ट्रैकर की रेटिंग को बोर्ड भर में सही ठहराया गया है। जबकि तमिल और पुडुचेरी के दो सीएम को लोगों ने वोट दिया था, वहीं भाजपा के पास अपने सीएम को बदलने की समझदारी थी। गुजरात, कर्नाटक और उत्तराखंड। कांग्रेस भी पंजाब में बदलाव के लिए गई है।

देशमुख ने कहा, रडार पर हरियाणा और राजस्थान के मुख्यमंत्री क्रमश: मनोहर लाल खट्टर और अशोक गहलोत हैं, जिनकी रेटिंग लगातार खराब रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.