News Nation Logo

छड़ी की मार से इलाज कर झांसा देता है ढोंगी बाबा, पुलिस नहीं कर रही बाबा पर कार्रवाई

बाबा का दावा है कि वो 50 सालों से लोगों का इलाज कर रहा है। वो लोगों को मंत्रों और अपनी छड़ी से मार कर उनके किसी भी तरह के दर्द को दूर कर सकता है। दूर-दूर से लोग बाबा से अपना दर्द का इलाज कराने आते हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Akash Shevde | Updated on: 27 Sep 2016, 09:18:54 AM
Rep. Image

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक ढोंगी बाबा ने अंधविश्वास का जाल फैलाया हुआ है। बाबा का दावा है कि वो 50 सालों से लोगों का इलाज कर रहा है। वो लोगों को मंत्रों और अपनी छड़ी से मार कर उनके किसी भी तरह के दर्द को दूर कर सकता है। दूर-दूर से लोग बाबा से अपना दर्द का इलाज कराने आते हैं। इतना ही बाबा के दरबार में मरीज़ो बाक़ायदा रजिस्टर मेंटेन किया जाता है। मरीज़ों को दिखाने के लिए नंबर लगाना पड़ता है। बाबा अपने इस इलाज के लिए लोगों से मोटी फ़ीस भी लेता हैं। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि वो काफ़ी समय से दर्द की दवा ले रहे हैं लेकिन उन्हें दर्द से कोई राहत नहीं मिली , लेकिन बाबा के यहां इलाज कराने से उन्हें आराम मिला है।
छड़ी नहीं कर सकती इलाज- जिला अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि छड़ी से मारकर कभी कोई दर्द ठीक नहीं किया जा सकता। आज कल लोगों को यूं ही दर्द होता है। मेडिकल साइंस में ऐसा कहीं नहीं लिखा है कि डण्डे की मार से कोई रोग ठीक नहीं हो सकता।
पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई- जिस जगह ढोंगी बाबा लोगों को झांसे देता है, वहां से महज़ कुछ ही दूर पर पुलिस थाना है। लेकिन पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही हैं। फिलहाल बाबा लोगों को झांसा देकर ठग रहा है।

First Published : 26 Sep 2016, 11:37:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो