logo-image

उत्तर प्रदेश - लखनऊ में हुआ मंथन, दिल्ली में लगेगी मुहर

उत्तर प्रदेश - लखनऊ में हुआ मंथन, दिल्ली में लगेगी मुहर

Updated on: 25 Sep 2021, 04:20 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तीन दिनों की मैराथन और अलग-अलग स्तरों पर कई दौर की बैठक करने के बाद प्रदेश के लिए हाल ही में चुनाव प्रभारी बनाए गए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान अपनी टीम के साथ राजधानी दिल्ली लौट आए हैं।

भाजपा के एक नेता के मुताबिक लखनऊ में तीन दिनों तक चली बैठक में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सभी पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा सहित चुनावी अभियान से जुड़े पार्टी के सभी नेताओं के साथ विस्तार से राज्य सरकार के कामकाज, संगठन के विस्तार , चुनाव की तैयारियों और सरकार के कामकाज को लेकर जनता के फीडबैक पर भी विस्तार से चर्चा की गई है।

भाजपा नेता ने बताया कि जल्द ही चुनाव प्रभारी और सह प्रभारियों की इस टीम की रिपोर्ट पर विचार करने और इसके आधार पर चुनाव की रणनीति तय करने के लिए केंद्रीय नेताओं की एक बड़ी बैठक दिल्ली में होगी।

निषाद पार्टी के साथ गठबंधन का ऐलान चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को लखनऊ में ही कर दिया था लेकिन बड़े नेताओं की बैठक में अभी यह तय होना है कि एनडीए के सहयोगी अपना दल और निषाद पार्टी को कौन-कौन सी सीट दी जाए।

बैठक में शामिल एक नेता ने बताया कि इस रिपोर्ट के आधार पर जल्द ही कई मुद्दों को लेकर चुनावी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा , मसलन.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कितनी रैलियां प्लान की जाए और कहां-कहां ? , गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के अन्य आला नेताओं के चुनावी दौरे को भी अंतिम रूप दिया जाएगा। इसके अलावा , उत्तर प्रदेश से सटे अन्य राज्यों ( हरियाणा, दिल्ली, बिहार , मध्य प्रदेश , उत्तराखंड, राजस्थान और झारखंड) के भाजपा नेताओं का उपयोग किस तरह से सीमावर्ती जिलों में किया जाए, यह भी तय किया जाएगा। आपको बता दें कि हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में भाजपा की सरकार है जबकि बिहार में भाजपा गठबंधन सरकार में शामिल है।

पार्टी किन मुद्दों और नारे के साथ चुनावी मैदान में जाएगी , इसे भी बड़े नेताओं की बैठक में तय किया जाएगा। पार्टी का फोकस सोशल मीडिया के सदुपयोग पर भी है ताकि मनोवैज्ञानिक चुनावी लड़ाई में विरोधी दलों पर बढ़त बनाई जा सके और जमीनी धरातल पर चुनाव जीतने के लिए बूथ स्तर तक बेहतर मैनेजमेंट के खाके पर भी मुहर लगाई जाएगी।

बैठक में शामिल एक नेता ने बताया कि चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष के अलावा अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई बैठक के बाद सभी सह प्रभारियों को भी अलग-अलग क्षेत्र की जिम्मेदारी दे दी गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.