logo-image

हाईकोर्ट स्टे के बाद डीएलसी पद पर बहाल हुए धर्मेन्द्र कुमार सिंह, घूस मामले में सीएम ने किया था सस्पेंड

हाईकोर्ट स्टे के बाद डीएलसी पद पर बहाल हुए धर्मेन्द्र कुमार सिंह, घूस मामले में सीएम ने किया था सस्पेंड

Updated on: 03 Apr 2023, 10:35 PM

नोएडा:

इलाहाबाद हाईकोर्ट के स्थगनादेश (स्टे ऑर्डर) के बाद शासन द्वारा नोएडा से बर्खास्त किये गये उप श्रमायुक्त धर्मेन्द्र कुमार सिंह को शासन ने फिर नोएडा में उपश्रमायुक्त पद पर बहाल कर दिया है। उन्होंने विधिवत पदभार भी ग्रहण कर लिया। नोएडा में तैनात उपश्रमायुक्त पी.के. सिंह को इसी पद पर मुरादाबाद भेज दिया गया है। वहीं धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने पुन: डीएलसी पद पर पदभार ग्रहण कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि शासन ने 13 जनवरी 2023 को नोएडा में तैनात डीएलसी धर्मेद्र कुमार सिंह को निलंबित करके आयुक्त कार्यालय में अटैच करने के निर्देश जारी किए थे। शासन ने यह कदम जापानी कंपनी सीको एडवांस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक यूकीनोरी काबे के द्वारा मुख्यमंत्री से शिकायत करने के बाद उठाया था। निलंबन आदेश के खिलाफ धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर करके आदेश को चुनौती दी थी। जस्टिस राजीव जोशी ने 14 मार्च को शासन के आदेश पर स्टे लगाने के आदेश जारी किए थे। इसके बाद शासन ने धर्मेन्द्र कुमार सिंह को पूर्व पद पर बहाल करते हुए नोएडा में डीएलसी पद पर उनकी बहाली कर दी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.