logo-image

जारी है पाकिस्तान की नापाक हरकतें, जम्मू-कश्मीर में सक्रिय है 300 के करीब आतंकवादी: दिलबाग सिंह

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh) ने बताया कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के उरी, राजोरी, पुंछ और कई अन्य क्षेत्रों में लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है.

Updated on: 06 Oct 2019, 06:42 PM

नई दिल्ली:

हमारा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) अपनी ओछी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वो लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. जम्मू-कश्मीर (Jamu and kashmir)  के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh) ने बताया कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के उरी, राजोरी, पुंछ और कई अन्य क्षेत्रों में लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है. संघर्षविराम उल्लंघन के दौरान पाकिस्तान आतंकवादियों को अधिक से अधिक संख्या में घुसपैठ कराने की फिराक में रहता है.

दिलबाग सिंह (Dilbag Singh) ने बताया, 'इन सभी सीमावर्ती क्षेत्रों में हमारी घुसपैठ रोधी ग्रिड बहुत मजबूत है, जिन्होंने इस तरह के कई प्रयासों को नाकाम कर दिया है. हाल के सेना के अभियानों के दौरान कई आतंकवादी मारे गए हैं.'

इसे भी पढ़ें:बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने कांग्रेस नेताओं से की मुलाकात, प्रियंका गांधी गले मिल कही ये बात

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर में अभी सक्रिय आंतकवादियों की संख्या 200-300 के आसपास है. जिनके खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है.

बता दें कि घाटी का माहौल धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है. दुकानें और स्कूल खुल रही हैं. जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में रविवार को लगने वाले साप्ताहिक बाजार में सामान खरीदने के लिये लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. इसके साथ ही घाटी में कहीं किसी तरह की पाबंदी नहीं है. हालांकि कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये संवेदनशील जगहों पर काफी तादाद में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है.