logo-image

फ्लाइट में फोटोग्राफी संबंधित नियम तोड़ने पर दो हफ्ते के लिए निलंबित होंगी उड़ानें: DGCA

डीजीसीए ने शनिवार को कहा कि अगर किसी पूर्व निर्धारित उड़ान में किसी को फोटोग्राफी करते हुए पाया गया तो उस मार्ग पर उड़ान को दो सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया जाएगा.

Updated on: 12 Sep 2020, 02:31 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत बुधवार को इंडिगो के विमान में सवाल होकर चंडीगढ़ से मुंबई पहुंची थीं. कंगना की इस यात्रा में कोरोनावायरस से बचाव संबंधित सभी नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गई थीं. इतना ही नहीं, अभिनेत्री की इस यात्रा में नागर विमानन के नियमों को भी ताक पर रखकर फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी हुई थी.

इस पूरे मामले में नागर विमानन महानिदेशक (डीजीसीए) ने एयरलाइन कंपनी इंडिगो से रिपोर्ट मांगी है. इसके अलावा डीजीसीए ने शनिवार को कहा कि अगर किसी पूर्व निर्धारित उड़ान में किसी को फोटोग्राफी करते हुए पाया गया तो उस मार्ग पर उड़ान को दो सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- पत्नी की मौत के बाद पति ने घर में बनवाया स्टैचू, पूरा मामला जान हो जाएंगे भावुक

डीजीसीए को इंडिगो की बुधवार की चंडीगढ़-मुंबई की एक उड़ान में सुरक्षा और सामाजिक दूरी संबंधी प्रोटोकॉल के कथित उल्लंघन का पता चला था. जिसमें अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी यात्रा की थी. इसके बाद डीजीसीए ने शुक्रवार को इंडिगो से ‘उचित कार्रवाई’ करने को कहा था.

बुधवार को विमान के भीतर के घटनाक्रम के एक वीडियो के अनुसार संवाददाता और कैमरामैन रनौत की प्रतिक्रिया लेने के लिए आपस में धक्कामुक्की करते और भीड़ लगाते देखे गये. डीजीसीए ने शनिवार को अपने आदेश में कहा, ‘‘फैसला किया गया है कि अब से यदि किसी पूर्व निर्धारित यात्री विमान में इस तरह का कोई उल्लंघन (फोटोग्राफी) होता है तो उस मार्ग पर उड़ान को अगले दिन से दो सप्ताह की अवधि के लिए निलंबित कर दिया जाएगा.’’