logo-image

Go Air पर बड़ी कार्रवाई, DGCA ने लगाया 10 लाख रुपए का जुर्माना...जानें कारण

Go Air : विमानन कंपनी Go Air पर नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने बड़ी कार्रवाई की है. DGCA ने कंपनी पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. कंपनी पर यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही छोड़कर उड़ान भरने का आरोप है

Updated on: 27 Jan 2023, 05:58 PM

New Delhi:

Go Air : विमानन कंपनी Go Air पर नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने बड़ी कार्रवाई की है. DGCA ने कंपनी पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. कंपनी पर यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही छोड़कर उड़ान भरने का आरोप है. आपको बता दें कि 9 जनवरी को बंगलौर-दिल्ली की उड़ान में गो एयर का एक प्लेन 55 पैशंजर्स को बैंगलोर एयरपोर्ट पर ही छोड़कर दिल्ली के लिए टेकऑफ कर गया था. जिसके बाद एयरपोर्ट पर छूटे यात्रियों ने नागर विमानन महानिदेशालय से मामले की शिकायत की थी. डीजीसीए की ओर से कराई गई जांच में पाया गया कि गो एयर के कम्युनिकेशन में प्रॉब्लम थी.


हवाई अड्डे पर छूटे यात्री मूल कोच में विमान में सवार होने का इंतजार कर रहे थे. घटना के अपने ही दिन नागर विमानन कंपनी ने कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. डीजीसीए ने अपने नोटिस में पूछा था कि विनियामक दायित्वों के उल्लंघन के लिए एयरलाइन के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए. वहीं, घटना के बाद यात्रियों ने सोशल मीडिया पर इस विषय में पूरी जानकारी भी साझा की थी. यात्रियों ने बताया था कि बेंगलुरू के केम्पेगौडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बोर्ड पास लेकर यात्री बस में सवार हो गए थे. यह एयरबस उनको फ्लाइट तक लेकर गई, लेकिन बावजूद इसके कुछ यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही छोड़ दिया गया.