logo-image

एयरलाइन्स अब पैसेंजरों के साथ नहीं कर सकता बदसलूकी, DGCA ने जारी की एडवाइजरी

एयरलाइन्स द्वारा आए दिन पैसेंजर्स के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आने के बाद डीजीसीए ने सभी विमानन कंपनी के लिए एडवाइजरी जारी की है.

Updated on: 30 Dec 2019, 04:33 PM

नई दिल्ली:

एयरलाइन्स द्वारा आए दिन पैसेंजर्स के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आने के बाद डीजीसीए ने सभी विमानन कंपनी के लिए एडवाइजरी जारी की है. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सभी एयरलाइन्स को पैसेंजर के साथ अच्छा व्यवहार करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही फ्लाइट्स की हर जानकारी देने को पैसेंजर को कहा है.

सोमवार यानी आज डीजीसीए ने सभी एयरलाइन्स के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए कहा,'सभी एयरलाइन्स को पैसेंजर के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा. इसके साथ ही एयरलाइन्स को फ्लाइट्स के समय सारणी की हर जानकारी पैसेंजर को देनी चाहिए.'

इधर, नागर विमानन महानिदेशालय यानी डीजीसीए की ओर से नियमों के उल्‍लंघन को लेकर गोएयर पर सख्‍ती बढ़ाई जा रही है. इसी के तहत डीजीसीए ने गोएयर के ए 320 नियो विमानों में 3000 से अधिक घंटे तक इस्तेमाल किए जा चुके सभी प्रैट एंड व्हिटनी इंजनों का निरीक्षण करने का फैसला लिया है.

इसे भी पढ़ें:गांधी परिवार का सुरक्षा घेरा तोड़ने की पुरानी परंपरा रही है: जी किशन रेड्डी

डीजीसीए (DGCA) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम गोएयर के उन विमानों का निरीक्षण करेंगे जिनमें पीडब्ल्यू इंजन है और जिन्हें 3000 घंटे से अधिक समय तक उपयोग में लाया जा चुका है. निरीक्षण के बाद हम तय करेंगे कि इस मामले में क्या कार्रवाई करनी है.