logo-image

दिल्ली में आज सोनिया से पवार तो शाह से मिलेंगे फडणवीस, शिवसेना राज्यपाल से करेगी ये अनुरोध

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर चल रही राजनीतिक दंगल अब दिल्ली में होगा.

Updated on: 04 Nov 2019, 12:10 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर चल रही राजनीतिक दंगल अब दिल्ली में होगा. जहां महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस सोमवार को दिल्ली आकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने वाले हैं, वहीं एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार दिल्ली आकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने वाले हैं. इस बीच शिवसेना ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है.

यह भी पढ़ेंः मौसम विभाग ने कहा, दिल्ली-NCR को इस दिन मिलेगी जहरीली हवाओं से राहत

हालांकि, आधिकारिक तौर पर मीडिया को बताया है कि सीएम देवेंद्र फडणवीस राज्य में बेमौसम बारिश से उपजे हालात से केंद्र सरकार को अवगत कराने और गृहमंत्री अमित शाह से राहत देने की मांग करने के लिए दिल्ली का दौरा कर रहे हैं, लेकिन यह चर्चा चल रही है कि फडणवीस सरकार बनाने को लेकर भी अमित शाह से चर्चा करेंगे.

इसके अलावा ही नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार भी सोमवार को दिल्ली आ रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, शरद पवार कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से सोमवार सुबह 11 बजे मुलाकात करेंगे. हालांकि, अभी तक शरद पवार और सोनिया गांधी के मुलाकात करने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. इससे पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के शीर्ष नेता दिल्ली आए थे और सूबे में राजनीतिक को लेकर सोनिया से मुलाकात की थी. वहीं, शिवसेना के नेता संजय राउत ने भी शरद पवार से मुलाकात कर चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में कल से ऑड-ईवन होगा लागू, यहां देखें किस दिन किस नंबर की गाड़ी सड़कों पर दौड़ेगी

वहीं, महाराष्ट्र के राज्यपाल कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, शिवसेना के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) अन्य पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मिलकर सोमवार शाम पांच बजे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलेंगे. मुलाकात के दौरान शिवसेना राज्यपाल से अपील करेगी कि सरकार बनाने के लिए सबसे बड़ी पार्टी को न्यौता दिया जाए.

यह भी पढ़ेंः आजादी मार्च: डेडलाइन खत्म होते ही इमरान खान के खिलाफ उठेगा ये खतरनाक कदम

इससे पहले औरंगाबाद में बेमौसम बरिश से प्रभावित किसानों का दर्द जानने पहुंचे शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे सरकार गठन को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने महाराष्ट्र की सरकार पर जारी सस्पेंस पर कहा, महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा. हालांकि, सीएम देवेंद्र फडणवीस पहले ही साफ कर चुके हैं कि अगले पांच साल तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री वही रहेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि सूबे में जल्द ही सत्ता का गतिरोध खत्म होगा और नई सरकार का गठन होगा.