logo-image

कांटों भरा ताज पहनते ही उद्धव पर पहला हमला, देवेंद्र फडणवीस ने लगाया बड़ा आरोप

देवेंद्र फडणवीस ने महा विकास अघाड़ी के न्यूनतम साझा कार्यक्रम में मराठवाड़ा, विदर्भ और उत्तरी महाराष्ट्र की अनदेखी का आरोप लगाया है.

Updated on: 29 Nov 2019, 08:58 AM

highlights

  • देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार पर कुछ इलाकों की अनदेखी का आरोप लगाया.
  • उद्धव के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के बाद बोला पहला हमला.
  • उद्धव ने भी देवेंद्र पर निशाना साध किया सीएमपी का बचाव.

Mumbai:

महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी के समर्थन से बनी शिवसेना सरकार के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को संभवतः अंदाजा हो गया होगा कि उन्होंने 'कांटों भरा ताज' पहन लिया है. शिवाजी पार्क में हुए उद्धव ठाकरे के भव्य शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के बाद भूतपूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उन्हें निशाने पर ले लिया. देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना नीत सरकार पर न्यूनतम साझा कार्यक्रम में सूबे के संकटग्रस्त इलाकों की अनदेखी का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ेंः  फाइनल है... उद्धव ठाकरे के फ्लोर टेस्ट के बाद अजित पवार ही होंगे डिप्टी सीएम

मराठवाड़ा, विदर्भ और उत्तरी महाराष्ट्र की अनदेखी का आरोप
खास बात यह है कि देवेंद्र फडणवीस ने सूबे के 19वें मुख्यमंत्री बतौर शपथ लेने वाले उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के तुरंत बाद यह हमला बोला. देवेंद्र फडणवीस ने महा विकास अघाड़ी के न्यूनतम साझा कार्यक्रम में मराठवाड़ा, विदर्भ और उत्तरी महाराष्ट्र की अनदेखी का आरोप लगाया है. गौरतलब है कि इन इलाकों में प्राकृतिक आपदाओं की वजह से किसान बदहाली में जीवन जी रहा है.

यह भी पढ़ेंः चोरों से नहीं बचा राष्ट्रपति भवन भी, डाली जा रही वॉटर लाइन के पाइप चोरी

उद्धव ने किया सीएमपी का बचाव
हालांकि देवेंद्र फडणवीस के आरोप के बाद शिवसेना सरकार का बचाव करते हुए उद्धव ने कहा कि न्यूनतम साझा कार्यक्रम समग्र महाराष्ट्र के लिए है. अगर उन्हें (देवेंद्र फडणवीस) यह बात समझ नहीं आ रही है, तो पहले उन्हें न्यूनतम साझा कार्यक्रम को अच्छे से पढ़ लेना चाहिए. गौरतलब है कि तेजी से बदलते घटनाक्रम में गुरुवार को उद्धव ठाकरे ने सीएम पद की शपथ ली है. उनके साथ एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना के दो-दो वरिष्ठ नेताओं ने भी मंत्री पद की शपथ ली है.

यह भी पढ़ेंः लालू प्रसाद यादव को राम विलास पासवान ने दी नसीहत, बोले- युवा पीढ़ी को सौंपें राजद की कमान

सरकार को घेरने का मौका नहीं चूकेंगे देवेंद्र
सूबे के कुछ इलाकों की अनदेखी के आरोप के बाद इतना तय हो गया है कि शिवसेना से गठबंधन के विरोध में हमेशा मुखर रहे भूतपूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस शांत नहीं बैठने वाले हैं. खासकर एनसीपी के 'विद्रोही' अजित पवार के समर्थन से दूसरी बार असफल सरकार बनाने के बाद तो वह सरकार को कठघरे में खड़ा करने का कोई मौका नहीं चूकने वाले हैं. ऐसा होना तय भी है कि क्योंकि शिवसेना ने अपने दशकों पुराने साथी रहे बीजेपी को तज कर बेमेल गठबंधन से सरकार बनाई है.