logo-image

पंचकूला हिंसा मामला: हनीप्रीत वीडियो कांफ्रेंस के जरिये कोर्ट में पेश, वकील की याचिका पर 19 मार्च को अगली सुनवाई

पंचकूला हिंसा मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत समेत सभी आरोपियों पर सुनवाई हुई.

Updated on: 05 Mar 2019, 06:54 PM

नई दिल्ली:

पंचकूला हिंसा मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत समेत सभी आरोपियों पर सुनवाई हुई. हनीप्रीत सहित सभी आरोपियों को पंचकूला कोर्ट में पेश किया गया. इन सभी आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश किया गया था. हनीप्रीत के वकील ने कोर्ट में एक याचिका दायर की. याचिका में हनिप्रीत के डिजिटल साइन करवाने की मांग की अनुमति मांगी गयी है, ताकि हनीप्रीत का बैंक एकाउंट ऑपरेट कर सके. 19 मार्च को होगी इस मामले में अगली सुनवाई होगी. 19 मार्च को ही साफ हो पायेगा कि कोर्ट इस याचिका का क्या जवाब देती है.

गुरमीत रामरहीम को सजा सुनाए जाने के बाद पंचकूला में अगस्त 2017 में हुई हिंसा की घटना की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने हनीप्रीत के खिलाफ पिछले साल राजद्रोह का आरोप लगाया है. हनीप्रीत के खिलाफ हरियाणा पुलिस द्वारा राजद्रोह का मामला दर्ज किए जाने के बाद वह 38 दिनों तक पुलिस की नजर से बचती रहीं. उनको तीन अक्टूबर 2017 को चंडीगढ़ से 15 किलोमीटर दूर झिरकापुर-पटियाला राजमार्ग से गिरफ्तार किया गया था. हनीप्रीत का असली नाम प्रियंका तनेजा है. अक्टूबर 2017से अंबाला केंद्रीय कारा में बंद है.

17 जनवरी को पत्रकार छत्रपति हत्याकांड मामले में हरियाणी की पंचकूला कोर्ट ने डेरा प्रमुख को उम्र कैद की सजा सुनाई थी. अदालत ने इससे पहले 25 अगस्त, 2017 को दुष्कर्म के दो मामलों में गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया था और 20 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी.