News Nation Logo
Banner

हरियाणा हिंसा पर राजनाथ ने बुलाई हाई लेवल बैठक, हरकत में आई सरकार

गुरमीत राम रहीम को दोषी करार देने के बाद दिल्ली-हरियाणा में हुई हिंसा और उसके बाद एनसीआर में ताजा हालातों पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने घर पर हाई लेवल बैठक बुलाई है।

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Bansal | Updated on: 26 Aug 2017, 03:07:49 PM
राजनाथ सिंह, गृहमंत्री (फाइल फोटो)

राजनाथ सिंह, गृहमंत्री (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

शुक्रवार को दिल्ली हरियाणा हिंसा में घटे घटनाक्रमों में सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा सजा के ऐलान के बाद बिगड़े हालातों पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है।

फिलहाल यह बैठक अभी चल रही है। गौरतलब है कि दुष्कर्म मामले में डेरा प्रमुख को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा में 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

राजनाथ के घर पर यह बैठक आज सुबह 11 बजे बैठक शुरू हुई, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव महर्षि, खुफिया ब्यूरो (आईबी) के प्रमुख राजवी जैन और गृह मंत्रालय के अन्य अधिकारी शामिल हुए हैं।

गुरमीत राम रहीम को नहीं दिया जा रहा वीआईपी ट्रीटमेंट: जेल डीजी

डेरा प्रमुख के खिलाफ शुक्रवार को आए अदालत के फैसले के बाद डेरा समर्थकों द्वारा की गई हिंसा में कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया और संपत्तियां नष्ट कर दी गईं।

बता दें कि इस घटना में अब तक मारे लोगों की संख्या 31 पहुंच गई है। यह आंकड़ा गृह मंत्रालय ने जारी किया है। 

गुरमीत राम रहीम के समर्थकों की हिंसा से 341 ट्रेनें रद्द

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि दुष्कर्म के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत से डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद भड़की हिंसा में 31 लोगों की मौत हुई है। मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पंचकूला में 29 और सिरसा में दो लोगों की मौत हुई है।

सीबीआई अदालत के फैसले के बाद हुई हिंसा में कम से कम 250 लोग घायल हुए हैं। घायलों में 60 पुलिसकर्मी भी हैं। बयान के मुताबिक, हरियाणा में स्थिति अब भी तनावपूर्ण, पर नियंत्रण में है।

(इनपुट आईएनएस से भी)

डेरा सच्चा सौदा हिंसा : रात भर बजते रहे फोन, शवों की नहीं हो पाई पहचान

 

First Published : 26 Aug 2017, 12:53:35 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो