logo-image

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेट फ्रेड्रिक्सन ने किया ताजमहल का दीदार

डेनमार्क की पीएम मेट फ्रेड्रिक्सन शनिवार रात विशेष विमान से आगरा आईं. ताजमहल के पूर्वी गेट स्थित होटल अमर विलास के सुईट में रात्रि विश्राम के बाद वह आज सुबह ताजमहल और आगरा किले को देखने निकलीं.

Updated on: 10 Oct 2021, 05:27 PM

highlights

  • डेनमार्क की पीएम मेट फ्रेड्रिक्सन शनिवार रात विशेष विमान से आगरा आईं
  • दो घंटे ताजमहल में रुककर मेट फ्रेड्रिक्सन आगरा किला देखने पहुंचीं
  • विजिटर बुक में लिखा 'दिस प्लेस इज ब्यूटीफुल'

नई दिल्ली:

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेट फ्रेड्रिक्सन और उनके पति बो टेंगबर्ग ने रविवार को ताजमहल और आगरा के किले का दीदार किया. डेनमार्क की पीएम मेट फ्रेड्रिक्सन शनिवार रात विशेष विमान से आगरा आईं. ताजमहल के पूर्वी गेट स्थित होटल अमर विलास के सुईट में रात्रि विश्राम के बाद वह आज सुबह ताजमहल और आगरा किले को देखने निकलीं. रविवार सुबह उनके दौरे के कारण ताजमहल और आगरा किला पर्यटकों के लिए दो घंटे तक बंद किया गया है. डेनमार्क की प्रधानमंत्री पति के साथ होटल अमर विलास से ताजमहल गोल्फ कोर्ट से पहुंचीं.

यह भी पढ़ें: भारत में हज 2022 की प्रक्रिया 100 फीसदी डिजिटल होगीः नकवी

यहां अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. वहीं रास्ते में जगह-जगह ढोल-नगाड़ों से उनका स्वागत किया गया. बताया गया है कि ताजमहल पहुंचकर उन्होंने एएसआई अधिकारियों से यहां की पच्चेकारी के बारे में जानकारी ली. ताजमहल के एक-एक कोने को बारीकी से देखा है. ताजमहल की उन्होंने जमकर तारीफ की है. करीब दो घंटे ताजमहल में रुककर मेट फ्रेड्रिक्सन आगरा किला देखने पहुंचीं.

प्रधानमंत्री मेट फ्रेड्रिक्सन ने ताजमहल के दीदार करने के बाद विजिटर बुक में लिखा 'दिस प्लेस इज ब्यूटीफुल'. डेनिस डेलीगेशन की तरफ से उन्होंने सभी को शुभकामनाएं दीं. डेनमार्क की प्रधानमंत्री ताजमहल और आगरा किला देखने के बाद दोपहर ढाई बजे खेरिया हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए रवाना हो गईं. उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने विदाई के समय उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया. इस दौरान कमिश्नर अमित गुप्ता, डीएम प्रभु नारायण सिंह मौजूद रहे.