logo-image

डेनमार्क में रिकॉर्ड कोविड मामले बढ़ने के बाद लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की अपील

डेनमार्क में रिकॉर्ड कोविड मामले बढ़ने के बाद लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की अपील

Updated on: 30 Dec 2021, 06:10 PM

कोपेनहेगन:

डेनमार्क में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के रिकॉर्ड 23,228 नए मामलों के साथ, स्वास्थ्य अधिकारियों ने नागरिकों से छुट्टियों के मौसम में जितना संभव हो उतना कम लोगों से मिलने की अपील की है।

बुधवार को स्टेटन्स सीरम इंस्टीट्यूट (एसएसआई) के आंकड़ों के अनुसार, रिपोर्ट किए गए मामलों में 1,205 संक्रमण या हर 20 में से एक है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नए साल की पूर्व संध्या में केवल एक दिन शेष है, डेनमार्क के स्वास्थ्य प्राधिकरण (एसएसटी) के निदेशक सोरेन ब्रॉस्ट्रॉम ने डेन से 31 तारीख को शांति के साथ सेलिब्रेट करने का आग्रह किया।

ब्रोस्ट्रॉम ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, जितना संभव हो कम से कम लोगों से मिले और घर पर ही रहें।

एसएसआई ने पिछले 24 घंटों में 16 नई मौतें भी दर्ज कीं, जिससे महामारी शुरू होने के बाद से राष्ट्रीय स्तर पर 3,247 मौतें और 762,299 मामले सामने आए।

एसएसआई के अकादमिक निदेशक टायरा ग्रोव क्रूस के अनुसार, 80 प्रतिशत सकारात्मक सैंपल में ओमाइक्रोन संस्करण की पहचान की गई है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्रॉस ने कहा, यह ओमाइक्रोन जनवरी 2022 में चरम पर हो सकता है।

इसके अतिरिक्त, एसएसआई की रिपोर्ट है कि 77.6 प्रतिशत आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, और 45.7 प्रतिशत को बूस्टर शॉट मिला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.