News Nation Logo

दिल्ली नगर निगम के गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण डेंगू व मलेरिया के मामले बेकाबू: प्रदेश कांग्रेस

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 05 Oct 2022, 05:09:27 PM
Anil ChaudharyphotoTwitter

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:  

दिल्ली में डेंगू के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश कांग्रेस ने एमसीडी और दिल्ली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह गंभीर चिंता का विषय है कि डेंगू के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है, पिछले हफ्ते की तुलना में इस हफ्ते दोगुनी मामले सामने आए हैं। कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस समस्या से निपटने के लिए एमसीडी और दिल्ली सरकार को अहम कदम उठाने के बजाय वे एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति कर रहे हैं। इनकों जनता की समस्या से कोई सरोकार नही है.

इससे पहले भी एमसीडी और दिल्ली सरकार की एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति व गैर जिम्मेदाराना रवैय अपनाने का आरोप लगा चुके हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा, शहर में जगह-जगह कूड़े के ढेर और रुका हुआ पानी जो मच्छरों के प्रजनन के मुख्य कारण है और एमसीडी के फॉगिंग और दवाई का छिड़काव नहीं करने से शहर में मच्छरों की संख्या बढ़ती जा रही जिससे डेंगू व मलेरिया का खतरा और अधिक बढ़ रहा है। दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य सिस्टम पुरी तरह से खराब है और सरकार इस पर ध्यान नहींं दे रही है. सरकारी अस्पतालों में डेंगू का उचित इलाज व मरीजों को प्लेटलेट्स उपलब्ध न होने के कारण मरीजों को उचित व महंगे ईलाज के लिए मजबूरन निजी अस्पतालों में जाना पड़ रहा है।

कांग्रेस दिल्ली में जब सत्ता में थी तो उस वक्त शहर को साफ रखने के लिए भाजपा-शासित एमसीडी के साथ मिलकर काम किया था और त्योहारों के मौसम से पहले और दौरान व्यापक फॉगिंग को अंजाम दिया गया था ताकि वेक्टर जनित संक्रमणों को रोका जा सके, लेकिन इस तरह के समन्वित कार्य व साथ मिलजुलकर काम करने का जज्बा नगर निगम व दिल्ली सरकार में दूर-दूर तक कहीं नजर नहीं आता है। ये सिर्फ लोंगो को 

First Published : 05 Oct 2022, 05:09:27 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.