logo-image

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से जबलपुर में डिफेंस हब बनाने की मांग

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से जबलपुर में डिफेंस हब बनाने की मांग

Updated on: 19 Sep 2021, 03:50 PM

जबलपुर:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को ज्ञापन सौंपकर जबलपुर में डिफेंस हब बनाने की मांग की गई है। केंद्रीय मंत्री को इस आशय का ज्ञापन भाजयुमो के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और रेलवे मत्रालय की यात्री सुविधा समिति के सदस्य डॉ अभिलाष पांडे ने जबलपुर प्रवास के दौरान सौंपा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को जबलपुर के प्रवास पर थे। इस दौरान उन्हें सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि जबलपुर ऐतिहासिक नगरी है और यहां प्राचीन धरोहर विद्यमान है । जबलपुर डिफेंस के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान रखता है। इतना ही नहीं इस शहर में डिफेंस की तीन राष्ट्रीय स्तर की फैक्ट्रियां संचालित होती हैं जिनकी हालत वर्तमान समय में अच्छी नहीं है।

केंद्रीय मंत्री को सौंपे गए ज्ञापन में आगे कहा गया है कि जबलपुर महाकौशल का केंद्र स्थल है और यहां के आसपास कोई भी बड़ा उद्योग नहीं है। इस कारण लोग जबलपुर की तरफ आशा भरी नजरों से देखते हैं और यहां के युवाओं के सामने रोजगार संकट गहराता जा रहा हैं। महाकौशल क्षेत्र में औद्योगिक विकास होना बहुत जरूरी है।

केंद्रीय गृहमंत्री को डॉ पांडे द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि डिफेंस को ही ध्यान में रखते हुए यहां डिफेंस क्लस्टर बनाया जाए। रोजगार को ध्यान में रखते हुए डिफेंस हब बनाकर युवाओं को रोजगार दिया जाए ताकि संस्कारधानी का समुचित विकास किया जा सके और जबलपुर विकास तथा रोजगार के साथ आगे बढ़ सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.