logo-image

गाजीपुर लैंडफिल साइट पर फिर लगी भीषण आग, दमकल विभाग की 8 गाड़ियां मौके पर

गाजीपुर लैंडफिल साइट पर फिर लगी भीषण आग, दमकल विभाग की 8 गाड़ियां मौके पर

Updated on: 21 Apr 2022, 12:45 AM

नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली स्थित गाजीपुर लैंडफिल साइट पर एक बार फिर आग लगने की घटना सामने आई है। जिसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई और मौके पर पहुंच आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

फिलहाल दमकल विभागकी 8 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं, दमकल कर्मियों के आगे कूड़े के ढ़ेर से निकल रहा जहरीला धुंआ एक चुनौती बना हुआ है। दरअसल हर साल भीषण गर्मी के कारण कूड़े के ढ़ेर में आग लगने की घटना सामने आती हैं और स्थानीय निवासी आग लगने के कारण घरों में बंद रहना पड़ता है, क्योंकि सांस लेने में भी दिक्कत होती है।

इससे पहले 28 मार्च को भी इसी तरह की भीषण आग लगी थी, जिसे 3 से 4 दिन तक बुझाया गया था और भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच जमकर सियासत भी हुई थी।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम इस कूड़े के ढ़ेर को खत्म करने के लगातार प्रयास कर रही है। जानकारी के अनुसार, पिछले 2 सालों में इसकी लंबाई 15 मीटर कम हुई हैं। अभी इस कूड़े के पहाड़ की लंबाई 50 मीटर है। वहीं आने वाले 2 सालों में हमारा टारगेट है कि यहां से 50 लाख मैट्रिक टन कूड़ा साफ कर दिया जाएगा, जिससे इस लैंडफिल के आसपास 10 एकड़ जमीन खाली हो जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.