News Nation Logo

सावधान! दिल्ली का पानी पीने लायक नहीं, केंद्रीय मंत्री पासवान का दावा

दिल्ली में पीने के पानी की शुद्धता पर एक बार फिर से सवाल उठाया गया है. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने पीने के पानी पर सवाल खड़ा किया है.

आईएनएस | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 03 Oct 2019, 10:56:05 PM
केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान

नई दिल्ली:  

दिल्ली में पीने के पानी की शुद्धता पर एक बार फिर से सवाल उठाया गया है. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने पीने के पानी पर सवाल खड़ा किया है. खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली का पेयजल पीने लायक नहीं है.

रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) रिपोर्ट का हवाला देते हुए यह बात कही. हाल ही में पासवान ने दिल्ली में नल के पानी को पीने लायक नहीं बताया था. इसके बाद बीएसई ने अपनी शुरुआती जांच में पाया कि दिल्ली का पानी पीने लायक नहीं है.

इसे भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने विनायक दामोदर सावरकर पर की विवादित टिप्पणी, कही ये बड़ी बात

दिल्ली में अलग-अलग जगहों से घरों में सप्लाई होने वाले पानी के 11 सैंपलों की जांच की गई थी.

और पढ़ें:महाराष्ट्र विधानसभा के लिए बीजेपी की तीसरी लिस्ट जारी की, जानिए किसको कहां से मिला टिकट

गौरतलब है कि पानी की शुद्धता को लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच विवाद और बढ़ सकता है. भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) की प्राथमिक जांच में पाया गया है कि पानी पीने के लायक नहीं है. पानी के ये सभी नमूने दिल्ली जल बोर्ड और एनडीएमसी इलाके के अलग-अलग जगहों से सैंपल इकठ्ठा किए गए थे. इन नमूनों में कई तरह की कमियां देखने को मिली. प्राथमिक जांच में ज्यादातर नमूनों का गंध मानक से काफी नीचे हो गया है. वहीं रामविलास पासवान के उठाए गए इस सवाल को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खारिज कर दिया.

First Published : 03 Oct 2019, 07:05:25 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.