Advertisment

दिल्ली में कूड़े के अंबार पर सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को लगाई लताड़

दिल्ली में कूड़े के बढ़ते अंबार पर सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को कड़ी फटकार लगाई है

author-image
kunal kaushal
एडिट
New Update
दिल्ली में कूड़े के अंबार पर सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को लगाई लताड़

फाइल फोटो

दिल्ली में कूड़े के बढ़ते अंबार पर सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। दिल्ली में कूड़े से बढ़ते प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार इसके निपटारे से जुड़े सभी विभागों को कूड़े से निपटने के लिए योजना बनाने का निर्देश दिया है।

Advertisment

कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा, 'दिल्ली में कूड़े की समस्या बेहद चिंताजनक है।' सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार के उस याचिका पर भी ऐतराज जताया जिसमें कहा गया था कि कूड़े की साफ-सफाई के काम से विधायकों को दूर रखा जाए क्योंकि यह काम लोकल बॉडी का है। कोर्ट ने कहा, 'आपको ये नहीं कहना चाहिए कि ये उनका काम नहीं है आपके पास इतने विधायक हैं वो दिल्ली में साफ-सफाई के लिए लोगों में जागरुकता फैलाएं।45 मीटर ऊंचा कूड़े का अंबार लग जाना दिल्ली के लिए खतरे की घंटी है।'

इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'कूड़े का सही तरीके से निपटारा नहीं होने  के कारण लोग यहां मर रहे हैं।' 17 अक्टूबर को भी सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर सुनवाई की थी और इसके लिए जिम्मेदार विभागों को इसे निपटाने को कहा था। 6 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने डेंगू और चिकनगुनिया से निपटने में दिल्ली सरकार के नाकाम रहने पर स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन को फटकारा था और उनपर 25 हजार का जुर्मानार भी लगाया था।

Source : News Nation Bureau

Supreme Court AAP govt Delhi garbage
Advertisment
Advertisment