logo-image

देश में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को प्रोत्साहित करने वालों की कमी नहीं : महबूबा मुफ्ती (लीड-1)

देश में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को प्रोत्साहित करने वालों की कमी नहीं : महबूबा मुफ्ती (लीड-1)

Updated on: 07 Dec 2021, 11:25 PM

नई दिल्ली:

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर अपने बयान में पाकिस्तान का जिक्र किया है। इस बार उन्होंने कहा कि देश में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को प्रोत्साहन करने वालों की कमी नहीं है।

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को संवाददाताओं से बात करते इसका जिक्र किया कि पूर्व प्रधानमंत्री ने अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान हुए क्रिकेट मैच के दौरान भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला था।

महबूबा मुफ्ती ने कहा, मुझे एक क्रिकेट मैच याद है। भारत-पाकिस्तान के बीच एक क्रिकेट मैच खेला गया था। तब केंद्र में वाजपेयी जी की सरकार थी। उस वक्त पाकिस्तान के नागरिकों ने भारतीय खिलाड़ियों को चीयर किया था। वहीं, भारतीय नागरिक पाकिस्तान की टीम को भी प्रोत्साहित कर रहे थे।

उन्होंने वल्र्ड कप में पाकिस्तान के हाथों टीम इंडिया को मिली शिकस्त पर भारत के कई इलाकों में जश्न के मुद्दे को भी उठाया।

कुछ दिन पहले आगरा में जब भारत के साथ क्रिकेट मैच के दौरान कुछ युवाओं ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम का समर्थन किया तो एक भी पैरोकार पक्ष लेने को तैयार नहीं हुआ। ऐसे में लगता है कि गांधी का भारत गोडसे के भारत में बदल रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती मंगलवार को पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के उस बयान को भी याद किया, जिसमें उन्होंने झारखंड की राजधानी रांची के क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की थी। टीम इंडिया के लिए पाकिस्तान में धोनी ने शानदार पारी खेली थी। मैच देखने के लिए स्टेडियम में आये परवेज मुशर्रफ ने उनकी जमकर तारीफ की थी।

उन्होंने कहा, भारतीय टीम ने साल 2003-04 में पाकिस्तान का दौरा किया था। यह सीरीज सैमसंग कप थी। तब भारत ने 3-2 से एक दिवसीय और 2-1 से टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी। इसके बाद 2005-06 में भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान गई थी। तीन मैचों की यह सीरीज पाकिस्तान 1-0 से जीती थी। मुशर्रफ ने 2005-06 में भारत के पाकिस्तान दौरे के दौरान धोनी की प्रशंसा की थी।

महबूबा ने कहा कि परवेज मुशर्रफ ने महेंद्र सिंह धोनी के हेयर स्टाइल की भी तारीफ की थी। साथ ही एमएस धोनी को सलाह दी थी कि धोनी अपना हेयर स्टाइल कभी न बदलें। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले आगरा में कुछ युवाओं ने पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाया था। पड़ोसी देश की टीम का समर्थन किया, तो उनके खिलाफ यहां मुकदमा दर्ज कर दिया गया, ये गलत रवैया है।

इसके साथ ही महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार शाम को जम्मू-कश्मीर हाउस में करीब 30 कश्मीरी पंडितों से भी मुलाकात की। ये मुलाकात करीब दो घंटे चली। इससे पहले पीडीपी प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दिया था और मांग की थी कि जम्मू-कश्मीर में लोगों को कथित रूप से दबाना और बेगुनाह नागरिकों की हत्या फौरन बंद की जाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.