logo-image

दिल्ली: PM मोदी ने दी जीत की बधाई, योगी ने दिया शपथ ग्रहण का न्योता

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Election 2022 ) में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (  Yogi Adityanath  ) आज यानी रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे.

Updated on: 13 Mar 2022, 07:05 PM

highlights

  • योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री मोदी से मिलने राजधानी दिल्ली पहुंचे
  • PM मोदी ने योगी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत की बधाई दी
  • योगी ने पीएम मोदी को शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता दिया

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Election 2022 ) में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (  Yogi Adityanath  ) आज यानी रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे. यहां सीएम योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) से मिलने उनके 7-लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पहुंचे. सूत्रों के अनुसार यहां दोनों नेताओं के बीच शपथ ग्रहण समारोह और यूपी की नई कैबिनेट में शामिल होने वाले संभावित चेहरों को लेकर बात हुई. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत की बधाई दी. वहीं कार्यवाहक सीएम योगी ने पीएम मोदी को शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता दिया. सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री और योगी के बीच सरकार गठन को लेकर भी बातचीत हुई. सीएम योगी यहा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सभी मुलाकात करेंगे. 

 

बैठक के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि आज योगी आदित्यनाथ जी से भेंट हुई. उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत की बधाई दी. बीते 5 वर्षों में उन्होंने जन-आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले वर्षो में वे राज्य को विकास की और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएंगे.

 

आपको बता दें कि इससे पहले सीएम योगी ने यहां भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की. आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में 37 सालों में पहली बार किसी राजनीतिक दल को प्रदेश की जनता ने दोबारा सत्ता सौंपी है और वो भी 273 सीटों के प्रचंड बहुमत के साथ.यह जीत कितनी बड़ी है , इसका अंदाजा भाजपा को मिले मत प्रतिशत से भी लगाया जा सकता है क्योंकि जिस प्रदेश में आमतौर पर 30 प्रतिशत मतों के साथ सरकार बन जाया करती थी , उस प्रदेश में लगातार दूसरी बार 40 से ज्यादा मत प्रतिशत हासिल कर भाजपा सरकार बनाने जा रही है.