logo-image

दिल्ली : उत्तरी निगम के शिक्षा विभाग की पहल से अब शिक्षकों-प्राधानाचार्यो का तबादला आसान

दिल्ली : उत्तरी निगम के शिक्षा विभाग की पहल से अब शिक्षकों-प्राधानाचार्यो का तबादला आसान

Updated on: 19 Oct 2021, 01:50 AM

नई दिल्ली:

उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में पारदर्शिता लाने के लिए शिक्षकों और प्राधानाचार्यो के स्थानांतरण की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू की गई है।

निगम के अनुसार, इस पहल से पारदर्शिता बढ़ेगी और शिक्षकों को स्थानांतरण के लिए इधर-उधर नहीं घूमना पड़ेगा। वहीं, इस पहल से स्थानांतरण में मानवीय दखल कम होगा।

महापौर राजा इकबाल सिंह ने कहा, यह बेहद खुशी की बात है कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं। नागरिकों की सुविधा के लिए निगम की कई सेवाओं को ऑनलाइन बनाया गया है।

शिक्षा समिति के अध्यक्ष आलोक शर्मा ने बताया कि इस ऑनलाइन स्थानांतरण मॉड्यूल द्वारा शिक्षकों के स्थानांतरण प्रक्रिया को पूरी तरह कंप्यूटरीकृत बनाया गया है। इसमें शिक्षक बॉयोमीट्रिक आईडी के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर अपनी प्राथमिकता के मुताबिक अधिकतम 5 स्कूलों का चयन कर सकेंगे।

उन्होंने बताया कि विभिन्न स्कूलों में रिक्त पदों को भी ऑनलाइन देखा जा सकेगा। इस संबंध में प्रार्थना पत्र संबंधित अध्यापकों से जल्द आमंत्रित किए जाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.