logo-image

दिल्ली में आठ दिसंबर के बाद पड़ सकती है कड़ाके की ठंड, छाएगा कोहरा

7 दिसंबर से दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में कोहरा छाने की भी संभावना है.

Updated on: 06 Dec 2021, 09:01 AM

highlights

  • 8 दिसंबर के बाद ठंड बढ़ने की संभावना है  
  • दिन के तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट होगी
  • दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में कोहरा छाने की संभावना

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में अगले दो तीन दिनों में कड़ाके ठंड के आसार दिखाई दे रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार आठ दिसंबर के बाद से यहां पर ठंड बढ़ सकती है. एक अनुमान के अनुसार जल्द यहां पर बर्फीली हवाएं चलनी शुरू हो जाएगी. इस कारण दिन के तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट दर्ज होगी. 7 दिसंबर से दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में कोहरा छाने की भी संभावना है.

8 दिसंबर से अधिकतम तापमान में आएगी गिरावट

रविवार को अधिकतम तापमान 25.6 डिग्री रहा. यह सामान्य से एक डिग्री अधिक है. वहीं न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री तक रहा. यह सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है. हवा में नमी का स्तर 54 से 95 प्रतिशत तक रहा. रविवार को दोपहर 12 बजे से तीन बजे के आसपास बादलों की काली घटा दिखाई दी, लेकिन बारिश नहीं हुई. सोमवार को मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार यहां पर हल्की बारिश हुई. एक दिन पहले ही विभाग ने आंशिक तौर पर बादल दिखाई देने की बात कही थी. 8 दिसंबर से अधिकतम तापमान में गिरावट आने वाली है. 

दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में बारिश के आसार

स्काईमेट के अनुसार एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस पश्चिमी हिमालय के इलाकों में पहुंच गया है.  इसके प्रभाव से जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश समेत उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है. पंजाब हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के उत्तरी जिलों में हल्की बारिश के साथ, एक दो स्थानों पर मध्यम बारिश संभव है. दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में अब बारिश की संभावना कम है. उत्तर भारत में कई दिनों तक बादल छाए रहने से न्यूनतम तापमान में इजाफा हुआ. अधिकतम तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जा सकती है.