logo-image

दिल्ली हिंसा के बहाने स्वरा भास्कर ने की 'गंदी बात'

दिल्ली हिंसा को लेकर भी स्वरा भास्कर लगातार ट्वीट कर रही है और बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को गिरफ्तार करने की मांग कर रही है.

Updated on: 27 Feb 2020, 07:48 AM

नई दिल्ली:

नागरिकता संसोधन कानून (CAA) के समर्थकों और विरोधियों के बीच हुए टकराव से दिल्ली के कई इलाके जल रहे हैं. इस हिंसा ने पूरे देश को हिला कर रख दिया. अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई अन्य घालय बताए जा रहे हैं. इन हालातों पर राजनेताओं के साथ-साथ बॉलीवुड सितारों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं. इन बॉलीवुड सितारों में स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) का नाम भी शामिल है जो हर मुद्दे पर बड़ी बेबाकी से अपनी राय रखती है. दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) को लेकर भी स्वरा भास्कर लगातार ट्वीट कर रही है और बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को गिरफ्तार करने की मांग कर रही है. हालांकि इसी दौरान उनकी एक ट्विटर यूजर से भिड़त हो गई और बात इस हद तक बढ़ गई कि उन्होंने उस यूजर को 'गंदी बात' कह डाली.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल स्वरा भास्कर दिल्ली हिंसा पर लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रही हैं और कपिल मिश्रा को गिरफ्तार करने की मांग कर रही हैं. इसी कड़ी में उन्होंने बुधवार को एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, 'दिल दहला देने वाला और दिल तोड़ने वाला. ये त्रासदी तब होती है जब राज्य और कानून मशीनरी इसकी जिम्मेदारी लेते हैं और नेता भड़काऊ भाषण देते हैं. यह आपके लिए है कपिल मिश्रा'.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार और दिल्‍ली पुलिस की खिंचाई करने वाले दिल्‍ली हाई कोर्ट के जज का तबादला

स्वरा भास्कर के इस ट्वीट पर रमेश सोलंकी नाम के शख्स ने कमेंट करते हुए उन्हें नागिन कह डाला. उन्होंने कहा है कि दिल्ली में जो कुछ भी हो रहा ह उसकी जिम्मेदार स्वरा भास्कर हैं. शख्स ने ट्वीट किया, ' नागिन स्वरा यह तुम्हारा डास हुआ है. 2 महीनें से जेहर फैला रही हो और अब मातम का नाटक कर रही हो. हालांकि स्वरा भास्कर ने भी इस कमेंट का जवाब दिया और शख्स को टट्टी अंकल कह दिया.

उन्होंने कहा, 'टट्टी अंकल - मेरी चिंता मत कर! ये सारी मौतें तुम्हारी ideology के टटूओं की देन है! एक दिन ये आग हम सब के घर आएगी और ये तुम लोगों की बदौलत होगी! अब जाओ और टट्टी खाओ'

यह भी पढ़ें: विधानसभा में बोले अरविंद केजरीवाल, दिल्ली में बाहर से आए लोगों ने फैलाई हिंसा

बता दें, बुधवार को इंटेलिजेंस ब्यूरो के सिक्योरिटी असिसटेंट का शव चांदबाग में एक नाले से बरामद किया गया था. इसी पर स्वरा भास्कर ने ट्वीट किया था. वहीं  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) को दंगा ग्रस्त उत्तर पूर्व दिल्ली में सामान्य स्थिति बहाल करने का जिम्मा दिया है. इन दंगों में 27 लोगों की मौत हो चुकी है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों के अनुसार यात्रा पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वापस रवाना होने के तत्काल बाद 75 वर्षीय डोभाल ने मंगलवार रात को दिल्ली पुलिस के आयुक्त अमूल्य पटनायक, नवनियुक्त विशेष आयुक्त एस एन श्रीवास्तव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दंगाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया. कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त डोभाल जाफराबाद और सीलमपुर समेत प्रभावित क्षेत्रों में गए, जहां उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें जरूरी निर्देश दिए. उन्होंने तनाव कम करने के लिए विभिन्न समुदायों के नेताओं के साथ बैठक भी की.