logo-image

लाल किला हिंसा का मुख्य आरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लंबे समय से फरार चल रहे दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू पर 5 लाख रुपये का इनाम रखा था.

Updated on: 09 Feb 2021, 09:29 AM

highlights

लाल किला हिंसा का मुख्य आरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सिद्धू को किया गिरफ्तार

26 जनवरी के बाद से ही फरार था दीप सिद्धू

नई दिल्ली:

26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किला पर हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लंबे समय से फरार चल रहे दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू पर 1 लाख रुपये का इनाम रखा था. 26 जनवरी को लाल किला पर झंडा फहराने और हिंसा भड़काने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह और यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया था.

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड त्रासदी: जिंदगी बचाने की कोशिशें जारी, अभी तक 26 लोगों की मौत की पुष्टि

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन का आज 76वां दिन है. दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर कृषि कानून के विरोध में धरना दे रहे किसान अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं. किसान संगठनों ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड निकालने का ऐलान किया था. किसानों के ट्रैक्टर परेड के लिए दिल्ली पुलिस ने किसान संगठनों के लिए समय और रूट का निर्धारण किया था. लेकिन, किसानों ने समय से पहले ही परेड निकाल दी थी. इतना ही नहीं, उपद्रवियों ने रूट तोड़तो हुए दिल्ली में भी प्रवेश कर लिया था.

ये भी पढ़ें- नेपाल जाने के लिए भारतीय नागरिकों को करना होगा ऑनलाइन आवेदन

दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में घुसने के बाद उपद्रवियों ने पहले आईटीओ और फिर लाल किला में जमकर उत्पात मचाया था. उपद्रवियों ने आईटीओ और लाल किला में पुलिस पर जानलेवा हमला किया था. उन्होंने दिल्ली पुलिस के जवानों पर लाठी-डंडों और तलवारों से हमला किया. इतना ही नहीं, ड्यूटी पर लगाए गए पुलिसकर्मियों को ट्रैक्टर से भी कुचलने की कोशिश की गई थी. किसान आंदोलन में शामिल हुए अराजक तत्वों ने गणतंत्र दिवस के दिन लाल किला पर कब्जा कर लिया था और वहां अपने झंडे भी फहरा दिए थे.