News Nation Logo

दिल्ली हिंसा से निबटने के लिए मैदान में उतरे NSA अजित डोवाल, हिंसाग्रस्त इलाकों का किया दौरा

NSA अजित डोवाल (National Security Advisor Ajit Doval) ने अब राजधानी (Capital City Delhi) में हो रही हिंसा पर अब एक्शन लेने का फैसला लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 26 Feb 2020, 09:32:44 AM
NSA अजित डोवाल

NSA अजित डोवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • दिल्ली में हो रही हिंसा के बीच एक बड़ी खबर. 
  • दिल्ली हिंसा पर अब एनएसए अजित डोवाल ने लिया एक्शन.
  • किया प्रदर्शनग्रस्त इलाकों का दौरा. 

नई दिल्ली:

Delhi Violence: दिल्ली (Delhi) में हो रही हिंसाओं (Delhi Violence) के दौर के बीच एक बड़ी खबर आई है. NSA अजित डोवाल (National Security Advisor Ajit Doval) ने अब राजधानी (Capital City Delhi) में हो रही हिंसा पर अब एक्शन लेने का फैसला लिया है. इसके लिए एनएसए अजित डोवाल दिल्ली के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पोलिस से मिले हैं और उन्होंने North-East दिल्ली सहित सीलमपुर की सुरक्षा का जायजा लिया. 

कल से तनाव जारी

उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर नए सिरे से हिंसा भड़क गई, जिसमें हेड कांस्टेबल समेत 13 लोगों की मौत हो गई. आगजनी के बाद कई जगह से धुएं का गुबार उठता देखा गया. भीड़ गलियों में बेरोकटोक घूम रही थी. भीड़ में शामिल लोगों ने दुकानों को आग लगा दी, पथराव किया और स्थानीय लोगों को धमका रहे थे. राष्ट्रीय राजधानी के उत्तरपूर्वी इलाके में तनाव के दूसरे दिन हिंसा चांदबाग और भजनपुरा सहित कई क्षेत्रों में फैल गई. इस दौरान पथराव किया गया दुकानों को आग लगाई गई.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति भवन में आयोजित भव्य रात्रिभोज के बाद अमेरिका के लिए रवाना हुए ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप के जाते ही गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने देर रात फिर दिल्ली में कानून व्यवस्था को लेकर दिल्ली पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. सीलमपुर में देर रात एनएसए अजित डोभाल पहुंचे और उन्होंने हालात का जायजा लिया है. अमित शाह की मीटिंग के बाद बड़ा एक्शन हो सकता है. जीटीबी के अलावा एलएनजेपी अस्पताल को अलर्ट कर दिया गया है.

वहीं, सुभाष मोहल्ला घोन्डा ठाकुर हल्वायी के पास देर रात कुछ दंगाइयों ने गोलियां चलाई हैं, जिसमें एक युवक की जान चली गई है, जबकी एक घायल है. थाना भजनपुरा में अभी भी भीड़ जमी है. वहीं, शिव विहार गली न. 13 में हालात खराब है.

यह भी पढ़ें: Namaste Trump: भारत की यात्रा के लिए नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप का शुक्रिया अदा किया

सीएम केजरीवाल के घर के सामने जुटी भीड़

वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के सामने सैकड़ों की संख्या में भीड़ जुट गई. भीड़ की ये मांग थी कि दिल्ली में शांति व्यवस्था एक बार फिर से बहाल की जाए और दंगों पर नियंत्रण किया जाए. 

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 26 Feb 2020, 07:14:40 AM