News Nation Logo
Banner

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) Live: राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर भड़काऊ नारेबाजी

दिल्ली हिंसा में अब तक 42 लोगों के जान जाने की पुष्टि हो चुकी है. हिंसा के बाद अब सभी विपक्षी पार्टियां केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साध रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 29 Feb 2020, 03:01:07 PM
Delhi Violence Live

Delhi Violence Live Updates (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Delhi Violence Live Updates: दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) के बाद अब भी नार्थ ईस्ट दिल्ली (North East Delhi) के इलाके में थोड़ी नर्वसनेस जरूर है लेकिन अब माहौल पहले से शांत जरूर हुआ है. हिंसा के बाद की तस्वीर हमेशा ही परेशान करने वाली है. दिल्ली हिंसा में अब तक 42 लोगों के जान जाने की पुष्टि हो चुकी है. हिंसा के बाद अब सभी विपक्षी पार्टियां केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साध रही हैं. दिल्ली हिंसा और उससे जुड़ी सारी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए जुड़े रहिए newsnationtv.com के साथ.

Scroll Down to read more Updates

राजीव चौक पर भड़काऊ नारेबाजी

शनिवार दोपहर 12.30 बजे दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर 6 लड़कों ने देश के गद्दारों को....का नारा लगाया. दिल्ली मेट्रो के सुरक्षा अधिकारियों ने इन्हें हिरासत में ले लिया है और इन्हें राजीव चौक मेट्रो पुलिस स्टेशन में ले जाया गया है. डीसीपी मेट्रो के मुताबिक यहां पर इन लड़कों से पूछताछ की जा रही है.

जेएनयू के वीसी जगदीश कुमार ने जेएनयूएसयू के उन रिपोर्टों पर कहा कि जेएनयूएसयू ने #NortheastDelhi हिंसा में प्रभावित लोगों को कैंपस में शरण लेने के लिए खुली छूट दी थी. उन्होंने कहा कि छात्रों को सलाह दी है कि कृपया ऐसी खुली कॉल न करें। इसके बजाय, वे परिसर से आवश्यक वस्तुओं को एकत्र कर सकते हैं और लोगों को मानवीय सहायता प्रदान कर सकते हैं.



दिल्ली सरकार ने बताया है कि व्हाट्सएप पर किए जाने वाले शिकायतों को देखने के लिए एक अधिकारी रखेगी.



दिल्ली सरकार के सूत्रों के अनुसार, व्हाट्सएप और सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वाले वीडियो और संदेश फैलाए जा रहे हैं. दिल्ली सरकार ने लोगों से अपील की है कि ऐसे किसी भी वीडियो या संदेश को हवा ना दें और दिल्ली सरकार को इसकी तुरंत कंप्लेन करें. दिल्ली सरकार जल्द ही एक व्हाट्सएप नंबर जारी करेगी जिस पर ऐसी चीजों की कंप्लेन की जा सकती है.



दंगों की शिकायत के दिल्ली सरकार जारी करेगी हेल्पलाइन नंबर

उत्तरपूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के मद्देनजर दिल्ली सरकार व्हाट्सऐप नंबर जारी करने पर विचार कर रही है जिसपर लोग इस ऐप के जरिए फैलाए जा रहे घृणा संदेशों की शिकायत कर पाएंगे. इस कदम का मकसद सोशल मीडिया पर फैलने वाली अफवाहों पर लगाम लगाना है. अगर किसी को भी इस तरह की कोई सामग्री प्राप्त होती है, वह तुरंत इसकी शिकायत दिल्ली सरकार को कर सकता है और संदेश भेजने वाले व्यक्ति का नाम और नंबर बता सकता है. सरकार इस संबंध में व्हाट्सऐप नंबर जारी करने पर विचार कर रही है जिसपर ये शिकायतें की जा सकें.  

कपिल मिश्रा आज जंतर-मंतर पहुंचेंगे. कपिल मिश्रा ने समर्थकों से जंतर-मंतर पहुंचने की अपील की.

शिव विहार एरिया का विजुअल. सुरक्षाकर्मी इस इलाके में अभी भी तैनात हैं और यहां अभी भी धारा 144 लागू है. पिछले 3 दिनों से अभी तक कोई भी हिंसा की घटना नहीं हुई है. 



कांग्रेस करेगी हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा

आज कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा करेगा. कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल शक्ति सिंह गोहिल, तारिक अनवर, मुकुल वासनिक, कुमारी शैलजा, सुष्मिता देव दिल्ली के दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा करने जा रही है. ये प्रतिनिधिमंडल कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के फैसले पर इलाकों का दौरा करने जा रही है.

गायब हुई लड़की मिली सुरक्षित

राजधानी दिल्ली (Delhi Violence) में हिंसा के दौरान खजूरी खास इलाके से लापता हुई 13 वर्षीय लड़की का पता चल गया है. वह लड़की अपने परिवार को सुरक्षित मिल गई है. वह लड़की सोमवार को अपने स्कूल में परीक्षा देने गई थी, लेकिन फिर वह वापस नहीं लौटी थी. इस संबंध में उसके माता-पिता ने पुलिस से सम्पर्क भी किया था.

देशद्रोह का केस दर्ज होने पर कन्हैया कुमार ने केजरीवाल सरकार का किया धन्यवाद, कहा- सत्यमेव जयते

केजरीवाल सरकार (Kejariwal government) ने राजद्रोह के चार साल पुराने एक मामले में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और नौ अन्य लोगों पर मुकदमा चलाने के लिए दिल्ली पुलिस को मंजूरी दे दी. इस मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) ने मामले में कार्यवाही अवरुद्ध करने के बीजेपी के आरोपों को खारिज कर दिया. वहीं कन्हैया कुमार ने खुद पर केस चलने को लेकर कहा कि सत्य की हमेशा जीत होती है. उन्होंने दिल्ली सरकार को धन्यवाद भी किया.

First Published : 29 Feb 2020, 08:27:06 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×