News Nation Logo
Banner

दिल्ली दंगे में 106 को अभी तक किया गया गिरफ्तार, हिंसक घटना की जानकारी इन 3 नंबर पर दें

उन्होंने लोगों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील करते हुए हेल्पलाइन नंबर की जानकारी दी. अगर कही कोई हिंसा की घटना हो तो इस नंबर 22829334, 22829334 पर तुरंत सूचना दे.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 26 Feb 2020, 11:44:13 PM
दिल्ली पुलिस के पीआरओ मंदीप सिंह रंधावा

दिल्ली पुलिस के पीआरओ मंदीप सिंह रंधावा (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

दिल्ली में हालात सामान्य है. बुधवार को कहीं से भी अप्रिय घटना की सूचना सामने नहीं आई. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल खुद दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा करके लोगों से बातचीत की और उन्हें भरोसा दिलाया कि दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सब मिलजुल कर रहें. हिंसाग्रस्त इलाकों में लगातार पुलिस पेट्रोलिंग कर रही हैं. दिल्ली पुलिस के पीआरओ मंदीप सिंह रंधावा (Delhi Police PRO MS Randhawa) ने उत्तर पूर्वी दिल्ली की स्थिति पर जानकारी दी.

एमएस रंधावा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया, 'सीसीटीवी फुटेज को देखकर उपद्रवियों पर कार्रवाई की जा रही है. अभी तक 106 लोगों को पकड़ा गया है. वहीं 18 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है.'

इन तीन नंबर पर अप्रिय घटनाओं की दे जानकारी

उन्होंने लोगों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील करते हुए हेल्पलाइन नंबर की जानकारी दी. अगर कही कोई हिंसा की घटना हो तो इस नंबर 22829334, 22829334 पर तुरंत सूचना दे. इसके अलावा 112 पर भी लोग किसी भी अप्रिय घटना की सूचना दे सकते हैं.

हिंसाग्रस्त इलाकों में बड़े अधिकारी मौजूद

रंधावा ने बताया कि नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में आज कोई घटना नहीं हुई. ड्रोन से हिंसा प्रभावित इलाकों पर नजर रखी जा रही है. हिंसाग्रस्त इलाके में बड़े अधिकारी मौजूद हैं.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली हिंसा पर प्रियंका गांधी ने दिया बड़ा बयान, अमित शाह को लेकर कही ये बात

लोगों ने छतों से पत्थरबाजी की

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि छतों से पत्थर फेंकने की घटना हुई है. हमने पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की थी, सीनियर अधिकारी भी अलग-अलग जगह PCR कॉल की निगरानी कर रहे थे, ड्रोन का इस्तेमाल भी किया गया है.

दंगा प्रभावित क्षेत्र में स्थिति कंट्रोल में

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल (Ajit Doval) ने दंगा प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों का दौरा करने के बाद बुधवार को कहा कि हालात नियंत्रण में है और पुलिस अपना काम कर रही है. कुछ स्थानों पर उनका गर्मजोशी से अभिवादन किया गया जबकि एक स्थान पर दो उत्तेजित लोगों ने हिंसा के बारे में उनसे शिकायत की। पिछले 24 घंटे से कम अवधि में दंगा प्रभावित क्षेत्रों की डोभाल की यह दूसरी यात्रा है.

और पढ़ें:दिल्ली दंगा : क्या अमित शाह देंगे इस्तीफा? जानिए BJP ने इस पर क्या कहा

अब तक 22 लोगों की हुई मौत 200 से ज्यादा जख्मी

उत्तर पूर्वी दिल्ली में तीन दिन पहले शुरू हुई सांप्रदायिक हिंसा में अब तक कम से कम 22 लोगों की मौत हुई है और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं. जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, यमुना विहार, भजनपुरा, चांद बाग, शिव विहार मुख्य रूप से दंगों से प्रभावित हुए हैं.

First Published : 26 Feb 2020, 07:40:33 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×