logo-image

Delhi violence: 'आप' पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ 302 के तहत FIR दर्ज

सोमवार से शुरू हुई दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) में अब तक कुल 38 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 200 से भी ज्यादा लोग इस हिंसा में घायल हो गए हैं.

Updated on: 27 Feb 2020, 09:05 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain)  के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. दिल्ली पुलिस ने दयालपुर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. आपको बता दें कि 'आप' पार्षद पहले से ही दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) का मास्टर माइंड होने का आरोप लग रहा है. आम आदमी पार्टी (AAP) के पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) पर आरोप लग रहा है कि हिंसा भड़काने में उनका हाथ है. हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के कर्मचारी अंकित शर्मा के परिजनों ने ताहिर हुसैन पर हत्या करने का आरोप लगाया है. इस पर ताहिर हुसैन ने खुद को निर्दोष बताया है और कहा है कि इस मामले में पूरी जांच होनी चाहिए.

आपको बता दें कि सोमवार से शुरू हुई  दिल्ली हिंसा (Delhi Violenceमें अब तक कुल 38 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 200 से भी ज्यादा लोग इस हिंसा में घायल हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, आई बी के ऑफिसर अंकित शर्मा की मौत के पीछे आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है. ताहिर के छत पर से भारी मात्रा में पेट्रोल बम, पत्थर और गुलेल पाया गया है इसके अलावा वहां पर बोतले और दंगाईयों द्वारा हमले के लिए इस्तेमामल की जाने वाली कई चीजें बरामद की गई हैं इससे यह उम्मीद लगाई जा रही है कि आईबी के स्टाफर अंकित की हत्या भी ताहिर और उनके समर्थकों ने कराया होगा.

यह भी पढ़ें-Delhi Violence: 'आप' पार्षद ताहिर हुसैन की घर और फैक्ट्री सील, छत पर मिले थे पेट्रोल बम

ताहिर ने आरोपों को गलत बताया
वहीं इन आरोपों पर AAP पार्षद ताहिर हुसैन ने कहा, 'आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की मौत के बारे में सुनकर बहुत दुखी हूं. उसे न्याय मिलना चाहिए. मैं इस घटना में शामिल नहीं हूं. इस मामले में पूरी जांच होनी चाहिए.' इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'मैंने हिंसा को रोकने के लिए काम किया. 24 फरवरी को पुलिस ने मेरी इमारत की तलाशी ली और हमें वहां से बाहर निकाला. हम एक सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट हो गए. फरवरी को दोपहर 4 बजे, पुलिस इमारत में मौजूद थी.

यह भी पढ़ें-Delhi Violence : मुस्लिम पड़ोसी को बचाने आग में कूदा हिन्दू युवक, दंगाई भी हुए शर्मसार

पुलिस ने सील किया था ताहिर हुसैन का घर और फैक्ट्री
दिल्ली पुलिस ने दिल्ली हिंसा के मामले में ताहिर हुसैन के घर और फैक्ट्री को सील कर दिया था. पहले दिल्ली पुलिस ने ताहिर के घर जाकर छानबीन की और इसके बाद ही दिल्ली पुलिस ने ताहिर के घर को सील करने का आदेश दिया. मीडिया सूत्रों की मानें तो अंकित की मां ने बताया कि ताहिर हुसैन के समर्थक हमारे घर में घुसकर अंकित समेत चार लोगों को ले गए जिनमें तीन लोगों की मौत हो गई है और एक व्यक्ति की अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन के आवास में पहुंचकर छानबीन की है. SHO पुलिस टीम के साथ ताहिर हुसैन के आवास पर पहुंचे थे.