logo-image

Delhi Violence: दंगा पीड़ितों की मदद के लिए सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

दिल्ली (Delhi) के जाफराबाद (Jaffrabad) में अब तक 39 लोगों की मौत की खबर आ चुकी है. नार्थ ईस्ट दिल्ली (North East Delhi Violence) में हुई हिंसा में अब लाशों के मिलने का सिलसिला शुरू हो चुका है.

Updated on: 28 Feb 2020, 06:18 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) के जाफराबाद (Jaffrabad) में अब तक 38 लोगों की मौत की खबर आ चुकी है. नार्थ ईस्ट दिल्ली (North East Delhi Violence) में हुई हिंसा में अब लाशों के मिलने का सिलसिला शुरू हो चुका है . कल गोकुलपुरी के नाले में भी दो लाशें पड़ी मिली थीं. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) के लिए आज का दिन किसी चुनौती से कम नहीं है. दिल्‍ली में फैली हिंसा (Delhi Violence) के बाद आज जुमे की पहली नमाज है. इस दौरान कानून व्‍यवस्‍था को संभाले रखना दिल्‍ली पुलिस के लिए किसी परीक्षा से कम नहीं है. दिल्‍ली पुलिस के लिए दूसरी सबसे बड़ी चुनौती जामिया में मार्च निकालने को लेकर है. हिंसा में नाकामी के आरोपों के बीच देखना होगा कि दिल्‍ली पुलिस इस दोहरी चुनौती से कैसे निपट पाती है. पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) और हाई कोर्ट ने भी दिल्‍ली पुलिस की कार्यशैली को कठघरे में खड़ा करते हुए तल्‍ख टिप्‍पणियां की थीं.

Scroll Down to read more updates

calenderIcon 18:15 (IST)
shareIcon

हमने अब तक 123 एफआईआर दर्ज की हैं, लगभग 630 लोगों को हिरासत में लिया गया है. -  एमएस रंधावा, दिल्ली पुलिस पीआरओ

calenderIcon 18:14 (IST)
shareIcon

दिल्ली में दंगों के दौरान दंगाई शाहरुख मेरे सामने रिवॉल्वर लेकर खड़ा था और मैंने उसे अपने डंडे से डराकर भगा दिया- दीपक दहिया, दिल्ली पुलिस

calenderIcon 18:12 (IST)
shareIcon

दिल्ली सरकार ने दंगा प्रभावित लोगों की मदद के लिए 18 मजिस्ट्रेटों, चार रात्रि मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति की है.- केजरीवाल

calenderIcon 18:11 (IST)
shareIcon

दिल्ली दंगों में जिसके घर जले हैं, उन्हें तुरंत 25-25 हजार रुपये कैश देंगे. इसके अलावा ही कोई भी व्यक्ति मदद के लिए नार्थ ईस्ट के डीएम से संपर्क कर सकते हैं. - केजरीवाल

calenderIcon 18:11 (IST)
shareIcon

दिल्ली के दंगा पीड़ितों को रहने के लिए दिल्ली सरकार टेंट की व्यवस्था करवाएगी. 9 रैन बसेरों में लोगों के रहने की व्यवस्था की गई है. - अरविंद केजरीवाल

calenderIcon 16:09 (IST)
shareIcon

कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल कांग्रेस मुख्यालय से शाम 4.30 बजे पहले जीटीबी अस्पताल के लिए रवाना होगा.

calenderIcon 15:29 (IST)
shareIcon

उपराज्यपाल अनिल बैजल सीलमपुर उपायुक्त दफ्तर में पहुंचे. वहां से उपराज्यपाल मौजपुर के लिए निकल गए हैं. 

calenderIcon 15:24 (IST)
shareIcon

शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि दिल्ली में हिंसा दुर्भाग्यपूर्ण है. संविधान के तीन मुख्य आकर्षण हैं - धर्मनिरपेक्षता, समाजवाद और लोकतंत्र, लेकिन कोई समाजवाद नहीं है, धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र केवल दो स्तरों पर मौजूद है- संसदीय और राज्य चुनाव



calenderIcon 14:40 (IST)
shareIcon

कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल शक्ति सिंह गोहिल, तारिक अनवर, मुकुल वासनिक, कुमारी शैलजा, सुष्मिता देव दिल्ली के दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे. ये प्रतिनिधिमंडल कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के फैसले पर इलाकों का दौरा करेगा.

calenderIcon 14:34 (IST)
shareIcon

दिल्ली दंगों में अब तक 42 की मौत

दिल्ली दंगों में अब तक 42 लोगों की मौत हो चुकी है. ताजा मिली जानकारी के अनुसार अब तक करीब 200 लोगों के घायल होने की खबर है.

calenderIcon 12:31 (IST)
shareIcon

दिल्ली की फारेंसिक साइंस की टीम आज म्यूनिसिपल काउंसिल आज ताहिर हुसैन की फैक्ट्री पहुंची. 



calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

दिल्ली हिंसा में अब तक मरने वालों की संख्या 39 हुई. 

calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

मौके पर पहुंचीं National Commission for Women रेखा शर्मा, उनके साथ 2 अन्य अधिकारी भी शामिल हैं. वो जाफराबाद में लोगों से महिलाओं से बात करेंगी. उन्होंने कहा कि इलाके में थोड़ी टेंशन जरूर है लेकिन पूरा माहौल अभी तक शांतिपूर्ण है. उन्होंने कहा कि वो कल एक बार फिर इस इलाके में आएंगी.



calenderIcon 11:21 (IST)
shareIcon

अमूल्‍य पटनायक की जगह स्‍पेशल सीपी अब दिल्‍ली पुलिस के नए कमिश्‍नर होंगे. वे कल शनिवार को पद भार संभाल सकते हैं. दिल्‍ली में हिंसा और तनाव के बीच गृह मंत्रालय ने दिल्‍ली पुलिस के नए कमिश्‍नर के रूप में स्‍पेशल कमिश्‍नर एसएन श्रीवास्‍तव को नियुक्‍त किया है. एसएन श्रीवास्‍तव को हाल ही में दिल्‍ली हिंसा से निपटने का जिम्‍मा दिया गया था. 



calenderIcon 11:20 (IST)
shareIcon

दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को एक और नोटिस जारी किया है. स्वरा भास्कर, हर्ष मन्दर , रेडियो जॉकी सायमा, आप MLA अमानतुल्लाह खान के खिलाफ FIR और NIA जांच की मांग पर नोटिस. 13 अप्रेल को अगली सुनवाई.



calenderIcon 11:03 (IST)
shareIcon

National Commission for Women की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने नार्थ ईस्ट दिल्ली के इलाकों का किया दौरा. 



calenderIcon 11:00 (IST)
shareIcon

नार्थ ईस्ट दिल्ली के भजनपुरा इलाके में खुली दुकानें. 



calenderIcon 10:40 (IST)
shareIcon

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर ओपी मिश्रा ने चांद बाग में बताया कि अब धीरे धीरे सारी दुकानें खुलने लगी हैं जो कि एक अच्छी बात है. उन्होंने बताया कि बैक टू नॉर्मल होने का प्रॉसेस कल से ही शुरू हो चुका था. 



calenderIcon 10:35 (IST)
shareIcon

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर ओपी मिश्रा ने चांद बाग में कहा कि लोगों को गंगा जमुनी तहजीब का मान रखना चाहिए जिस पर पिछले कुछ दिनों से डेंट लग गया है. उन्होंने कहा कि हम लोगों ने अमन कमेटी से बात की है. पुलिस कमिश्नर ने बताया कि ऐसे अरेंजमेंट किए गए हैं जिससे मस्जिद और श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी न हो. 



calenderIcon 10:30 (IST)
shareIcon

नार्थ ईस्ट दिल्ली के गोकुलपुरी में पिछले तीन दिनों में किसी भी प्रकार की हिंसा नहीं हुई है. 



calenderIcon 10:28 (IST)
shareIcon

National Commission for Women की चेयरपर्सन रेखा शर्मा आज जाफराबाद में जाकर मौके का जायजा लेंगी. उनके साथ दो और भी लोग जाएंगे और इस बात का जायजा लेने की कोशिश करेंगे कि इस इलाके में महिलाओं के खिलाफ किसी तरह की हिंसा या उनसे कोई दुर्व्यवहार तो नहीं हुआ था. 



calenderIcon 10:19 (IST)
shareIcon

दिल्ली हिंसा में अब तक 38 लोगों की जान जा चुकी है.