logo-image

आईबी कर्मी अंकित की हत्या के आरोपी ताहिर हुसैन की अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज

फरार चल रहे ताहिर हुसैन ने अपने वकील के माध्यम से अदालत में अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल की थी. इसके पहले ताहिर हुसैन ने कई मीडिया चैनल्स को दिए साक्षात्कार में खुद को बेगुनाह बताते हुए दिल्ली हिंसा में साजिशन फंसाए जाने की बात कही.

Updated on: 05 Mar 2020, 03:22 PM

highlights

  • अदालत में सरेंडर करने जा रहे ताहिर हुसैन की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज.
  • इसके पहले मीडिय़ा से बातचीत में खुद को ताहिर हुसैन ने बताया था बेकसूर.
  • अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी ताहिर के घर से मिला था हथियारों का जखीरा.

नई दिल्ली:

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) के मास्टरमाइंड और आईबी कर्मी अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी आम आदमी पार्टी (AAP) से पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) की अग्रिम जमानत (Anticipatory Bail) की अर्जी कोर्ट में खारिज कर दी. फरार चल रहे ताहिर हुसैन ने अपने वकील के माध्यम से अदालत में अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल की थी. इसके पहले ताहिर हुसैन ने कई मीडिया चैनल्स को दिए साक्षात्कार में खुद को बेगुनाह बताते हुए दिल्ली हिंसा में साजिशन फंसाए जाने की बात कही. गौरतलब है कि तिहार हुसैन के घर और फैक्ट्री से पेट्रोल बम, तेजाब के पाउच, छोटी-बड़ी गुलेल समेत देसी हथियारों का भारी जखीरा मिला था.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस के 7 सांसद पूरे सत्र के लिए निलंबित, स्पीकर पर कागज फेंकने के आरोप में हुए सस्पेंड

मीडिया में बताया खुद को निर्दोष
गुरुवार को एक नाटकीय घटनाक्रम के तहत फरार चल रहा ताहिर हुसैन कुछ चैनल्स में नुमाया हुआ. टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में ताहिर ने खुद को बेगुनाह बताया. उसने कहा कि उस पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं. अंकित की हत्या पर उसने कहा, ' जांच के बाद ही उनकी मौत का कारण पता चलेगा. मैं खुद उसकी मौत से बहुत दुखी हूं. मैं उस वक्त वहां पर नहीं था. मेरे परिवार का भी कोई वहां नहीं था. मैं 24 तारीख को ही पुलिस को घर सौंपकर चला गया था. यह पूरी वारदात 25 तारीख को हुई.' ताहिर ने कहा, 'मुझे देश के कानून पर भरोसा है. मैं निर्दोष साबित होऊंगा, यह मुझे पूरा यकीन है.'

यह भी पढ़ेंः निर्भया के गुनहगारों के लिए जारी हुआ चौथा डेथ वारंट, 20 मार्च को सुबह 5:30 बजे होगी फांसी

आईबी कर्मी अंकित शर्मा की हत्या का है आरोप
गौरतलब है कि आईबी कर्मी अंकित शर्मा की हत्या और ताहिर हुसैन के घर-फैक्ट्री से भारी मात्रा में हथियारों की बरामदगी के बाद बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर अंकित शर्मा की हत्या में एक नया एंगल दिया था. सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा था कि मृतक अंकित शर्मा आप पार्षद ताहिर हुसैन के बांग्लादेशी आतंकियों से कनेक्शन की जांच कर रहे थे. ऐसे में सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वह इस नए खुलासे की जांच कराए. अगर ताहिर हुसैन के बांग्लादेशी आतंकियों से कनेक्शन की जांच सही साबित होती है, तो यह एक बेहद गंभीर मामला है.